A
Hindi News भारत राष्ट्रीय युवती के सिर में मिलीं 85 सुइयां, तंत्र-मंत्र के चक्कर में हुआ कांड; जानें पुलिस ने क्या कहा

युवती के सिर में मिलीं 85 सुइयां, तंत्र-मंत्र के चक्कर में हुआ कांड; जानें पुलिस ने क्या कहा

ओडिशा में एक युवती के सिर में 85 सुइयां मिलने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जादू-टोना के चक्कर में युवती के सिर में ये सुइयां चुभाई गई थीं। युवती के सिर में दर्द होने की शिकायत के बाद जब सीटी स्कैन किया गया तो मामले का खुलासा हुआ।

सिर में दर्द की शिकायत के बाद हुई जांच।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/PEXELS सिर में दर्द की शिकायत के बाद हुई जांच।

संबलपुर: ओडिशा के बुर्ला में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक युवती के सिर से अब तक 85 सुइयों को निकाला जा चुका है। मामले का खुलासा तब हुआ जब युवती को वीर सुरेंद्र साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (VIMSAR) में भर्ती कराया गया। यहां के डॉक्टरों ने युवती की खोपड़ी की सर्जरी की। इसमें से 70 सुइयां निकाली गईं, इसके बाद एक अन्य सर्जरी में 7 सुइयां और निकाली गईं। शनिवार को सर्जरी निदेशक भाबाग्रही रथ ने कहा कि "अब तक, दो सर्जरी में लड़की के सिर से 77 सुइयां निकाली गई हैं। सौभाग्य से, सुइयों से हड्डी में कोई चोट नहीं आई है, लेकिन उसके सिर पर नरम ऊतकों की चोटें हैं।" बता दें कि VIMSAR में भर्ती कराने से पहले भी 8 सुइयां निकाली गई थीं।

निगरानी में रखी गई है पीड़िता

सर्जरी निदेश भाबाग्रही रथ ने कहा कि फिलहाल मरीज को निगरानी में रखा गया है। साथ ही अन्य समस्याओं के लिए जांच की जाएगी, जिसके लिए वह नीम-हकीम के पास गई थी। उन्होंने कहा कि यह मान लेना जल्दबाजी होगी कि समस्याएं मनोवैज्ञानिक थीं और उन्होंने संपूर्ण निदान की आवश्यकता पर जोर दिया। फिलहाल दर्द और संक्रमण के खतरे के कारण बोलांगीर से VIMSAR रेफर की गई युवती खतरे से बाहर है, लेकिन लगभग एक सप्ताह तक ऑपरेशन के बाद उसे देखभाल में रखा जाएगा।

सीटी स्कैन में हुआ खुलासा

बताया जा रहा है कि गुरुवार को बोलांगीर के सिंधीकेला पुलिस सीमा के तहत इचगांव निवासी रेशमा बेहरा (19) को गंभीर सिरदर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उसे भीमा भोई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर हुए सीटी स्कैन में उसके सिर में कई सुइयों के होने का पता चला। यहां पर आरंभ में आठ सुइयां निकालने के बावजूद, उसकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। इसके बाद युवती को VIMSAR में रेफर किया गया, जहां दो बार में 77 और सुइयां निकाली गईं। 

आरोपी को कर लिया गया गिरफ्तार

ये भी कहा जा रहा है कि चार साल पहले अपनी मां की मृत्यु के बाद से रेशना अक्सर बीमार रहती थी। इसी बीच वह किसी जादू-टोना करने वाले व्यक्ति के संपर्क में आई। परिवार को सुइयों की मौजूदगी का पता हाल ही में चला जब रेशमा ने दर्द की शिकायत की। वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी नीम-हकीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही कांटाबांजी पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या आरोपी ने अन्य पीड़ितों को भी सुई चुभाई थी। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

दुनिया के सबसे ऊंचे 'चिनाब पुल' पर जल्द दौड़ेंगी ट्रेनें, इस खास दिन पर शुरू होगा पहली ट्रेन का सफर

आतंकवाद पर लगाम! जम्मू में सेना प्रमुख और LG ने की हाई लेवल सिक्योरिटी मीटिंग, जानें बैठक में क्या हुआ

Latest India News