A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्कूलों में बम की धमकी का पाकिस्तान कनेक्शन! ISI के इशारे पर ISIS मॉड्यूल ने रची साजिश, जांच एजेंसियों को शक

स्कूलों में बम की धमकी का पाकिस्तान कनेक्शन! ISI के इशारे पर ISIS मॉड्यूल ने रची साजिश, जांच एजेंसियों को शक

दिल्ली और आसपास के इलाकों के 100 से ज्यादा स्कूलों में बम की धमकी के मामले की जांच कर रही एजेंसियों को यह शक है कि देश के अंदर अस्थिरता लाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर यह साजिश ISIS मॉड्यूल ने रची हैं। मामले की जांच जारी है।

स्कूलों में बम की धमकी...- India TV Hindi Image Source : PTI स्कूलों में बम की धमकी के बाद जांच करते पुलिसकर्मी

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में बम की धमकी के मामले में जांच एजेंसियों को शक पाकिस्तान के कनेक्शन का शक है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्ताने की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर ISIS मॉड्यूल ने यह साजिश रची। अब तक की जांच में यह पता चला कि दिल्ली एनसीआर के स्कूलों को sawariim@mail.ru ईमेल आईडी से धमकी दी गई है। sawariim एक अरेबिक शब्द है जिसका इस्तमाल 2014 से इस्लामिक स्टेट द्वारा इस्लामिस्ट प्रोपेगंडा को फैलाने के लिए किया जाता है।

देश में अस्थिरता लाने की कोशिश

खुफिया सूत्रों के मुताबिक चुनाव के दौरान आईएसआई लगातार हिंदुस्तान में अस्थिरता लाने या फिर डर के हालात पैदा करना चाहता था। इसके लिए आईएसआई के इशारे पर ISIS लगातार हिंदुस्तान के खिलाफ साइबर वॉर की साजिश रच रहा था। यही वजह है कि दिल्ली पुलिस जांच कर रही है की क्या इन धमकी भरे मेल के पीछे किसी आतंकी संगठन की साजिश तो नही?

सुबह 4 बजे आया धमकी भरा ई-मेल

दरअसल, आज सुबह 4 बजे के करीब दिल्ली करीब 60 और नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 40 से ज्यादा स्कूलों में एक मेल के जरिए बम की धमकी मिली। इसकी खबर मिलते ही स्कूलों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। छात्रों को तुरंत क्लास से बाहर निकाल लिया गया। स्कूलों ने अभिभावकों से अपने बच्चों को घर से वापस ले जाने का मैसेज किया। 

किसी भी स्कूल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

वहीं बम की सूचना मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने स्कूलों की जांच शुरू कर दी। किसी भी स्कूल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। जिन स्कूलों में बम की धमकी मिली उनमें द्वारका डीपीएस, मयूर विहार का मदर मैरी, दिल्ली का संस्कृति स्कूल और नोएडा के डीपीएस जैसे हाईप्रोफाइल स्कूल शामिल हैं। 

एलजी और आतिशी का बयान

स्कूलों में बम की धमकी की खबर के बीच दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना का बयान सामने आया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया- मैं अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि वे घबराएं नहीं। स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रशासन का सहयोग करें। उपद्रवियों और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। छात्रों को स्कूल से बाहर निकाल लिया गया है और दिल्ली पुलिस द्वारा स्कूल परिसरों की तलाशी ली जा रही है। अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला है।

 

 

 

Latest India News