A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पंजाब में मारे छापे, 10 करोड़ की कोकीन बरामद, 5 हजार करोड़ के ड्रग्स मामले से जुड़ा तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पंजाब में मारे छापे, 10 करोड़ की कोकीन बरामद, 5 हजार करोड़ के ड्रग्स मामले से जुड़ा तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब में छापे मारकर 10 करोड़ कीमत की कोकीन बरामद की और एक फॉर्च्यूनर कार को भी जब्त किया।

ड्रग्स बरामद- India TV Hindi Image Source : FILE ड्रग्स बरामद

नई दिल्ली: दिल्ली में 5 हजार करोड़ की ड्रग्स बरामदगी मामले के तार पंजाब से जुड़ने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब में छापे मारे। छापे में पुलिस ने 10 करोड़ कीमत की कोकीन बरामद की और एक फॉर्च्यूनर कार को भी जब्त किया। जानकारी के मुताबिक छापे की यह कार्रवाई अमृतसर के नेपाल गांव में की गई थी। स्पेशल सेल ने अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार जितेंद्र उर्फ जस्सी निशान देही पर 10 करोड़ की कोकीन बरामद की है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पकड़े 5600 करोड़ के ड्रग्स के तार दुबई से भी जुड़े हैं। दुबई में मौजूद भारतीय नागरिक वीरेंद्र बसोया का नाम इस इंटरनेशनल सिंडिकेट के मास्टरमाइंड के रूप में सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने वीरेंद्र बसोया उसके बेटे और अन्य कुछ लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है। बेटे पर सिंडिकेट के लोगों को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराने का आरोप लगा है।

बता दें कि बसोया ड्रग्स मामले में भारत में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। हालांकि जमानत मिलने के बाद वह दुबई शिफ्ट हो गया और इंटरनेशनल ड्रग्स कार्टेल का बड़ा माफिया बन गया। स्पेशल सेल की जांच में यह बात सामने आई कि ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल और वीरेंद्र बसोया पुराने दोस्त है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने शहर में नशे की अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी थी और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के पास से 560 किलो से ज्यादा कोकीन और 40 किलो हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की जब्ती हुई थी। इस नशे की खेप की अनुमानित कीमत करीब 5,620 करोड़ रुपये बताई गई। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान दिल्ली निवासी तुषार गोयल, हिमांशु कुमार, औरंगजेब सिद्दीकी और मुंबई निवासी भरत कुमार जैन के रूप में हुई है।

Latest India News