A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रवनीत बिट्टू के बयान पर मचा बवाल, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस ने हिरासत में लिया

रवनीत बिट्टू के बयान पर मचा बवाल, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस ने हिरासत में लिया

केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू के विवादित बयान को लेकर दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्तओं को हिरासत में ले लिया।

रवनीत बिट्टू के बयान के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन- India TV Hindi Image Source : ANI रवनीत बिट्टू के बयान के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्से में केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू के खिलाफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। रवनीत सिंह बिट्टू ने हाल ही में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विवादित बयान दिया था। केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को देश का नंबर एक आतंकी बताया था। इसे लेकर दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं और रवनीत बिट्टू के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्तओं को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा, "हम राहुल गांधी के रास्ते पर चलते हुए संविधान की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। हम बीजेपी से नहीं डरते। कांग्रेस का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के समर्थन में खड़ा है।" वहीं, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश इकाइयों को राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन करने के निर्देश दिए हैं। 

क्या बोलीं वाईएस शर्मिला?

आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने कहा, "आज आंध्र प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने विपक्षी नेता राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणियों के विरोध में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। क्या बीजेपी आज राहुल गांधी से डरी हुई नहीं है? क्योंकि वह न सिर्फ हमारे देश में बल्कि विदेशों में भी बीजेपी पार्टी को बेनकाब कर रहे हैं। वे राहुल गांधी को आतंकवादी कह रहे हैं। लेकिन इस देश के असली आतंकवादी कौन हैं? बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो भारत के संविधान का भी सम्मान नहीं करती...बीजेपी पार्टी डरी हुई है कि राहुल गांधी भारत के लोगों का दिल जीत रहे हैं।"

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, राहुल गांधी कुछ दिन पहले अमेरिका दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने वहां एक प्रोग्राम को संबोधित किया था। दर्शकों में से एक सिख सदस्य से उनका नाम पूछते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख के रूप में उन्हें पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। भारत में कड़ा पहनने की अनुमति है या नहीं, एक सिख के रूप में उसे गुरुद्वारे में जाने की अनुमति है या नहीं। इसी को लेकर बवाल हुआ था। बीजेपी ने विरोध किया था। इसके बाद बयानबाजी चल रही थी। इसके बाद रवनीत बिट्टू ने बयान दिया था कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी नहीं हैं। उनको भारत से प्यार भी नहीं है। राहुल ने पहले मुसलमानों का इस्तेमाल करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो वे अब सिखों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी देश के नंबर वन टेरेरिस्ट हैं। उनको पकड़ने वाले को इनाम दिया जाना चाहिए, क्योंकि वे देश के सबसे बड़े दुश्मन हैं। देश की एजेंसियों को उन पर नजर रखनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर में पहले चरण में किस सीट पर किससे मुकाबला? जानिए यहां

VIDEO: 1 रुपये ज्यादा फीस वसूलने पर अस्पातल के कर्मचारी की गई नौकरी, विधायक जी ने पकड़ी चोरी

Latest India News