A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या ट्रेनों के बाद अब 'दिल्ली मेट्रो' के खिलाफ साजिश? सिग्नलिंग केबल को डैमेज किया

क्या ट्रेनों के बाद अब 'दिल्ली मेट्रो' के खिलाफ साजिश? सिग्नलिंग केबल को डैमेज किया

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर असामाजिक तत्वों द्वारा सिग्नल केबल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। इस कारण सोमवार को मेट्रो सेवाएं प्रभावित हो गई हैं।

दिल्ली मेट्रो येलो लाइन की सेवाएं प्रभावित।- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली मेट्रो येलो लाइन की सेवाएं प्रभावित।

देश के विभिन्न हिस्सों से बीते कई दिनों से ट्रेन हादसों की खबर सामने आ रही हैं। इनमें से कई हादसों में साजिश की आशंका भी जताई गई है। कई बार जानबूझकर भी ट्रेनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की खबरें सामने आ रही है। वहीं, अब एक ऐसी ही घटना देश की राजधानी की लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो को लेकर भी सामने आई है। दरअसल, दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन की हैदरपुर बादली मोड़ और जहांगीरपुरी स्टेशनों के बीच असामाजिक तत्वों ने सिग्नलिंग केबल को ही डैमेज कर दिया है।

येलो लाइन की सेवाएं काफी प्रभावित

हैदरपुर बादली मोड़ और जहांगीरपुरी स्टेशनों के बीच सिग्नलिंग केबल के डैमेज होने के कारण सोमवार को दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन की सेवाएं काफी प्रभावित हो गई है। इस कारण बिजी टाइम के दौरान यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन सेवा गुरुग्राम में मिलेनियम सिटी सेंटर (पूर्व में हुड्डा सिटी सेंटर) और दिल्ली में समयपुर बादली के बीच संचालित की जाती है।

DMRC ने क्या बताया?

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी दी गई है कि हैदरपुर बादली मोड़ और जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के बीच कुछ बदमाशों द्वारा सिग्नलिंग केबल को नुकसान पहुंचाए जाने के कारण सुबह से ‘येलो लाइन’ पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं और उसे दुरुस्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- बदल गया दिल्ली की नई CM आतिशी का पता, जानें कहां होगा नया ठिकाना

'देश का जनतंत्र बीजेपी के पैरों में', सौरभ भारद्वाज का नाम लेकर ऐसा क्यों बोले अरविंद केजरीवाल? एग्जिट पोल पर भी दी प्रतिक्रिया

Latest India News