A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बाल-बाल बची देहरादून एक्सप्रेस, चिंगारी उठने पर लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, फिर साजिश का पता चला

बाल-बाल बची देहरादून एक्सप्रेस, चिंगारी उठने पर लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, फिर साजिश का पता चला

लोको पायलट की सतर्कता के चलते देहरादून एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई। जानकारी के मुताबिक डोईवाला और हर्रावाला स्टेशन के बीच रेल पटरी पर करीब 15 फीट लंबा लोहे का सरिया रखा हुआ था।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: उत्तराखंड में एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश की गई और इस बार निशाने पर थी काठगोदाम से देहरादून जा रही देहरादून एक्सप्रेस। जानकारी के मुताबिक डोईवाला और हर्रावाला स्टेशन के बीच रेल पटरी पर करीब 15 फीट लंबा लोहे का सरिया रखा हुआ था।  जैसे ही देहरादून एक्सप्रेस यहां से गुजरी अचानक इंजन से तेज आवाज आने लगी और चिंगारी उठने लगी। इसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी जिससे बड़ा हादसा होने टल गया। जानकारी के मुताबिक यह घटना सुबह 4.30 बजे हुई।

जानकारी के मुताबिक सुबह 4.30 बजे काठगोदाम से देहरादून जा रही देहरादून एक्सप्रेस डोईवाला और हर्रावाला के बीच ट्रैक पर रखे लोहे के टुकड़े से टकरा गई। लोको पायलट अनुज गर्ग को इंजन के नीचे से एक तेज आवाज सुनाई दी। तेज आवाज और चिंगारी उठती देख लोको पायलट को किसी खतरे का अंदेशा हुआ। इसके बाद उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। 

लोको पायलट और उनके असिस्टेंट ने नीचे उतरकर हालात का जायजा लिया तो पाया कि इंजन के नीचे रेलवे ट्रैक पर एक 15 फीट लंबा और तीन फ़ीट मोटा सरिया फंसा हुआ था। लोको पायलट ने तत्परता से सरिया को ट्रैक से हटाया। इसके बाद ट्रेन के आगे बढ़ने का रास्ता क्लियर हुआ। फिर ट्रेन को सुरक्षित देहरादून तक लाया गया।

रेलवे की ओर से इस घटना को गंभीरता से लेते हुए डोईवाला कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस और जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

(रिपोर्ट-अनामिका गौड़)

Latest India News