A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का रेल और फ्लाइट सेवाओं पर असर, कई ट्रेनें कैंसिल, देखें-पूरी लिस्ट

चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का रेल और फ्लाइट सेवाओं पर असर, कई ट्रेनें कैंसिल, देखें-पूरी लिस्ट

पश्चिम बंगाल और ओडिशा की कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। चक्रवाती तूफान दाना की वजह से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। लोग रेलवे स्टेशन पर इंतजार करते देखे जा रहे हैं।

रेलवे स्टेशन पर यात्री- India TV Hindi Image Source : PTI रेलवे स्टेशन पर यात्री

नई दिल्लीः चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर ओडिशा और पश्चिम बंगाल में दिखना शुरू हो गया है। कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। चक्रवाती तूफान का असर का रेल और विमान सेवाओं पर भी पड़ा है। इसकी वजह से 300 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है। इनमें करीब 200 लोकल ट्रेनें भी शामिल हैं। जिन ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है उनमें हावड़ा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस, शालीमार-पुरी सुपर फास्ट एक्सप्रेस, नई दिल्ली-भुवनेश्वर एक्सप्रेस, हावड़ा-भुवनेश्वर एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरी सुपर फास्ट एक्सप्रेस प्रमुख रुप से शामिल हैं। 

ये ट्रेनें भी रहेंगी कैंसिल

रेलवे के अनुसार, 25 अक्टूबर तक कई ट्रेनें कैंसिल रहेंगी। दक्षिण पूर्व रेलवे के अनुसार, हावड़ा-सिकंदराबाद फलकनुमा एक्सप्रेस, कामाख्या-यशवंतपुर एसी एक्सप्रेस, हावड़ा-भुवनेश्वर शताब्दी एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरी शताब्दी एक्सप्रेस और हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेनें भी रद्द की गई हैं।

यहां देंखें पूरी लिस्ट

कई लोकल ट्रेनें भी कैंसिल 

चक्रवाती तूफान  दाना के मद्देनजर पूर्वी रेलवे अपने सियालदह मंडल में बृहस्पतिवार रात आठ बजे से शुक्रवार सुबह 10 बजे तक 190 लोकल ट्रेन का परिचालन नहीं करेगा। पूर्वी रेलवे (ईआर) के अधिकारी ने कहा कि 24 अक्टूबर को रात आठ बजे से सियालदह स्टेशन से कोई भी लोकल ट्रेन नहीं चलाई जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जिस समय चक्रवात आने की आशंका है, उस दौरान कोई भी ट्रेन स्टेशन से दूर ना रहे।

कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

रद्द की गई ट्रेन में सियालदह-कैनिंग खंड में 13 अप और 11 डाउन ट्रेन, सियालदह-लक्ष्मीकांतपुर खंड में 15 अप और 10 डाउन ट्रेन, सियालदह-बडगे बज खंड में 15 अप और 14 डाउन ट्रेन, सियालदह-डायमंड हार्बर खंड में 15 अप और 15 डाउन ट्रेन, सियालदह-बरुईपुर खंड में सात अप और नौ लोकल ट्रेन तथा सियालदह-बारासात/हसनाबाद खंड में 11 अप और नौ डाउन लोकल ट्रेन शामिल हैं।  

कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

बीजू पटनायक एयरपोर्ट बंद 

वहीं, चक्रवाती तूफान दाना की वजह से भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार शाम से फ्लाइट सेवाओं का परिचालन 16 घंटों के लिए बंद रहेगा। 24 अक्टूबर को शाम पांच बजे से 25 अक्टूबर को सुबह नौ बजे तक हवाई अड्डा पूरी तरह से बंद रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर प्रतिदिन 100 से अधिक उड़ानें संचालित होती हैं, जिनमें लगभग 15 हजार लोग यात्रा करते हैं।  

(भाषा इनपुट के साथ)

Latest India News