A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 48 साल कांग्रेस में रहे बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले राहुल गांधी? महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना

48 साल कांग्रेस में रहे बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले राहुल गांधी? महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना

बाबा सिद्दीकी की हत्या किए जाने पर हर कोई सन्न रह गया। बाबा सिद्दीकी करीब 48 साल तक कांग्रेस के साथ रहे। इसी साल फरवरी में उन्होंने अजीत पवार गुट की एनसीपी ज्वाइन की थी।

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बाबा सिद्दीकी की हत्या पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

महाराष्ट्र की राजनीति में बाबा सिद्दीकी का बड़ा नाम था। बाबा सिद्दीकी करीब 48 साल तक कांग्रेस में रहे। इसके बाद उन्होंने इसी साल फरवरी महीने में कांग्रेस छोड़कर अजीत पवार गुट की एनसीपी ज्वाइन कर ली थी। बाबा सिद्दीकी की हत्या पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर राहुल गांधी ने पोस्ट करते हुए कहा, 'बाबा सिद्दीकी की हत्या किया जाना बेहद दुखद है। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।'

महाराष्ट्र सरकार ले हत्या की जिम्मेदारी

इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था गिरती जा रही है। महाराष्ट्र सरकार को बाबा सिद्दीकी के हत्या की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

तीन हमलावरों ने मारी गोली

एनसीपी के सीनियर लीडर बाबा सिद्दीकी की बांद्रा इलाके में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बांद्रा में अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर निकलते वक्त तीन नकाबपोश हमलावरों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। वारदात में 2 गोलियां सिद्दीकी के पेट पर और 1 सीने पर लगी। एक गोली सिद्दीकी के साथ मौजूद शख्स के पैर में लगी तो दो गोलियां सिद्दीकी की कार पर भी लगीं।

पोस्टमार्टम के लिए कूपर अस्पताल ले जाया गया शव

इसके बाद बाबा सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। बाबा सिद्दीकी का शव पोस्टमार्टम के लिए लीलावती अस्पताल से कूपर अस्पताल लाया गया है। 

यूपी और हरियाणा के रहने वाले हैं हमलावर

इस मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों में से एक करनैल सिंह जो कि हरियाणा का रहने वाला है। दूसरा धर्मराज कश्यप जो कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने पूरी रात इन दोनों हमलावरों से पूछताछ की है।

तीसरे हमलावर की तलाश जारी

वारदात वाली जगह पहुंचकर टीम ने एविडेंस कलेक्ट किए हैं। पुलिस ने अभी तक शूटिंग के 2 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूरी रात पूछताछ चलती रही जबकि तीसरे हमलावर की तलाश जारी है।

Latest India News