A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक के मांड्या में हुई हिंसा में अब तक 52 गिरफ्तार, गणपति विसर्जन के दौरान हुआ था बवाल

कर्नाटक के मांड्या में हुई हिंसा में अब तक 52 गिरफ्तार, गणपति विसर्जन के दौरान हुआ था बवाल

गणपति विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हुई झड़प के बाद अब 52 लोगों की गिरफ्तार किया गया है। एसपी मल्लिकार्जुन बालदंडी ने कहा कि हालात अभी पूरी तरह काबू में है।

मांड्या में सांप्रदायिक हिंसा- India TV Hindi मांड्या में सांप्रदायिक हिंसा

कर्नाटक के मांड्या में गणपति विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हुई झड़प के बाद अब 52 लोगों की गिरफ्तार किया गया है। अरेस्ट हुए लोगों के परिवार के लोग पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों ही पक्षों की महिलाओं का कहना है कि पुलिस उन्हें टॉर्चर कर रही है। घर पर सो रहे लोगों को दरवाजा तोड़कर अरेस्ट किया गया, ऐसे आरोप लगे रहे हैं। बात दें कि गणेश विसर्जन के जुलूस के दौरान हुई हिंसा में दोनों समुदायों की तरफ से एक-दूसरे पर पथराव किया गया और देसी बम फेंके गए। दो गुटों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि वाहनों में आगजनी और दुकान समेत अन्य जगहों पर तोड़फोड़ की घटना हुई। 

मामले को लेकर एसपी मल्लिकार्जुन बालदंडी ने कहा, "हालात अभी पूरी तरह काबू में है। एडीशनल फोर्स तैनात की गई है। पूरे इलाके में निगरानी रखी जा रही है। अभी तक 52 लोगों को अरेस्ट किया है। 7 केस दर्ज हुए हैं। कुछ लोगों के पेरेंट्स ने पुलिस स्टेशन आकर शिकायत की है कि बेगुनाहों को अरेस्ट किया गया है। हम वेरिफाई कर रहे हैं। पूरी घटना कैसे हुई, वो बताया है। इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या ये सब प्री प्लांड था या नहीं?" 

स्थिति सामान्य, दुकानें खुलीं

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बताया कि हिंसा के बाद इलाके में 48 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया था और अब स्थिति काबू में है। अधिकारियों के मुताबिक, स्थिति के मद्देनजर 14 सितंबर तक इलाके में चार से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगाने का आदेश लागू किया गया है। मांड्या के पुलिस सुपरिटेंडेंट मल्लिकार्जुन बलदंडी ने कहा कि हमने बुधवार की घटना के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थिति अब सामान्य हो गई है। लोग अपने दैनिक कामकाज कर रहे हैं। दुकानें खुली हैं। हमने कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस के अतिरिक्त बल के साथ-साथ सादी वर्दी में अन्य पुलिस अधिकारियों को भी तैनात किया है।"

उपद्रवियों ने किया पथराव

बता दें कि बदरिकोप्पलु गांव से गणेश विसर्जन के लिए जुलूस निकाल रहे थे तब दो समूहों के बीच बहस हो गई और कुछ उपद्रवियों ने पथराव किया, जिससे स्थिति बिगड़ गई। दोनों समूहों के बीच झड़प के बाद कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई और वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने और स्थिति को संभालने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। शोभायात्रा निकालने वाले युवाओं के समूह ने थाने के निकट विरोध प्रदर्शन किया और हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

ये भी पढ़ें- 

"राहुल गांधी तेरा भी तेरी दादी वाला हाल होगा", कांग्रेस ने बीजेपी नेता का VIDEO किया शेयर

11 सालों में महिला ने 10 मर्दों पर लगाए गंभीर आरोप, सुनवाई के दौरान भड़का HC, दिए ये निर्देश

Latest India News