A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पिछले एक साल में हुए कितने ट्रेन हादसे, कितने लोगों की हुई मौत, यहां देखें पूरी टाइमलाइन

पिछले एक साल में हुए कितने ट्रेन हादसे, कितने लोगों की हुई मौत, यहां देखें पूरी टाइमलाइन

पिछले एक साल के अंदर कई रेल हादसे हुए जिसमें सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। आइये जानते हैं पिछले एक साल में हुए ट्रेन हादसों के बारे में।

train accident- India TV Hindi Image Source : PTI चंडीगढ़-डिब्रुगढ़ एक्सप्रेस हादसा
गोंडा में चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई। यह ट्रेन गोंडा से करीब 25 किलोमीटर आगे पटरी से उतर गई। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 31लोग घायल हैं। हादसे की वजह तो पूरी जांच के बाद ही सामने आएगी लेकिन लोको पायलट का कहना है कि उसने हादसे से पहले धमाके की आवाज सुनी थी। यह हादसा दोपहर 2 जबकर 37 मिनट पर झिलाही स्टेशन से आगे हुआ। जिस वक्त ट्रेन पटरी से उतरी उस वक्त रफ्तार बहुत तेज नहीं थी। वहीं  रेलवे की ओर से मुआवजे का ऐलान भी किया गया है। पिछले एक साल के अंदर कई रेल हादसे हुए जिसमें सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। आइये जानते हैं पिछले एक साल में हुए ट्रेन हादसों के बारे में। 

18 जुलाई 2024

चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही ट्रेन संख्या (15904)गोंडा के पास पटरी से उतर गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए।

17 जून 2024

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में 17 जून को कंचनजंघा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर हो गई थी। इस हादसे में मालगाड़ी के लोकोपायलट समेत 10 लोगों की मौत हुई थी

29 अक्टूबर 2023

आंध्र प्रदेश के अलमांडा-कंथकपल्ली में विशाखापत्तनम-रायगढ़ पैसेंजर ट्रेन को पीछे से पलासा एक्सप्रेस ने टक्कर मार दी। इस हादसे में विशाखापत्तनम-रायगढ़ पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई और हादसे में 10 लोगों मौत गई।

11 अक्टूबर 2023

दिल्ली के आनंद विहार से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस 11 अक्तूबर को बिहार में बक्सर के पास पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई थी।

25 अगस्त 2023

लखनऊ से रामेश्वर जा रही भारत गौरव ट्रेन में आग लग गई थी। इस हादसे में 9 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए थे।

2 जून 2023

2 जून 2023 को रेलवे के हाल के दिनों में हुआ यह सबसे बड़ा हादसा था। ओडिशा के बालासोर में बेंगलुरु- हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन से टकराने के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई थी। इस हादसे में तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई थीं। हादसे में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब एक हजार लोग घायल हुए थे।

Latest India News