A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महिला डॉक्टर संग रेप और हत्या मामले में CBI ने दर्ज किया केस, घटनास्थल पर कल पहुंचेगी टीम

महिला डॉक्टर संग रेप और हत्या मामले में CBI ने दर्ज किया केस, घटनास्थल पर कल पहुंचेगी टीम

कोलकाता में महिला डॉक्टर संग हुए रेप और हत्या मामले में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है। सीबीआई ने दिल्ली हेडक्वार्टर में केस दर्ज किया है। बता दें कि बुधवार को सीबीआई की टीम घटनास्थल पर पहुंचने वाली है।

CBI registered a case in the rape and murder of a female doctor IN KOLKATA the team will reach the s- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO महिला डॉक्टर संग रेप मामले में सीबीआई ने दर्ज किया केस

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर संग रेप और हत्या के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया था। इस मामले की जांच अब सीबीआई करने में जुट चुकी है। सीबीआई ने दिल्ली हेडक्वार्टर में इस मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया है। कल सीबीआई ऑफिसर्स की एक टीम डॉक्टर और फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के साथ कलकत्ता पहुंचेगी और घटनास्थल की जांच करेगी। बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा इस मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया था। इसी मामले में सुनवाई करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया था कि वह इस केस की जांच और संबंधित दस्तावेज सीबीआई के हवाले कर दे।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि गुरुवार और शुक्रवार (9 अगस्त) की दरमियानी रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के संग दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। इतना ही नहीं आरोपी ने दुष्कर्म के बाद पीड़िता की हत्या भी कर दी। बता दें कि पीड़िता पीजी सेकेंड ईयर की छात्रा थी और छाती से जुड़े रोगों में विशेषज्ञता की पढ़ाई कर रही थी। जिस वक्त यह घटना घटी, उस वक्त वह अस्पताल में ही नाइट ड्यूटी पर तैनात थी। रात दो बजे जूनियर डॉक्टरों के साथ खाना खाकर वह सेमिनार हॉल में चली गई। सुबह 6 बजे यहीं पर महिला डॉक्टर की अर्धनग्न अवस्था में लाश मिली।

अपराधी के ब्लूटूथ से हुई गिरफ्तारी

महिला डॉक्टर की अर्धनग्न अवस्था में लाश मिलते ही बवाल मच गया। इसके बाद जब मामला पुलिस तक पहुंचा तो अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। घटना के बाद सीसीटीवी में एक व्यक्ति सुबह चार बजे सेमिनार हॉल में जाता दिखा था। पुलिस को महिला के शव के पास ब्लूटूथ ईयरफोन भी मिला। ब्लूटूथ ईयरफोन के जरिए पुलिस ने अपराधी का पता लगा लिया। पुलिस ने आरोपी के ब्लूटूथ से उसके फोन को कनेक्ट करके भी चेक किया। इसके बाद आरोपी ने गुनाह कबूल कर लिया। बता दें कि आरोपी के फोन में पुलिस को अश्लील वीडियो भी मिली है। इस घटना के सामने आने के बाद से ही लगातार देशभर में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं मरीजों को इस कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

Latest India News