A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अब ठग सुकेश चंद्रशेखर बढ़ाएगा केजरीवाल की टेंशन? CBI ने इस मामले में जेल जाकर दर्ज किया बयान

अब ठग सुकेश चंद्रशेखर बढ़ाएगा केजरीवाल की टेंशन? CBI ने इस मामले में जेल जाकर दर्ज किया बयान

जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई अन्य पर जबरन वसूली का आरोप लगाया था। इस मामले में सीबीआई ने जामच शुरू कर दी है।

सुकेश चंद्रशेखर देगा केजरीवाल को टेंशन। - India TV Hindi Image Source : PTI सुकेश चंद्रशेखर देगा केजरीवाल को टेंशन। (File Photo)

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल हाल ही में जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आए हैं। वह दिल्ली शराब घोटाला मामले से जुड़े केस में जेल में बंद थे। हालांकि, जेल से बाहर आते ही केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं के लिए एक और बड़ी समस्या सामने आ गई है। दरअसल, महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने केजरीवाल समेत कई नेताओं पर 10 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का आरोप लगाया था। अब इस मामले में सीबीआई ने जेल में ठग सुकेश के बयान दर्ज किए हैं।

इन लोगों पर जबरन वसूली का आरोप

दरअसल, ठग सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल से अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और तत्कालीन डीजी सन्दीप गोयल द्वारा दस करोड़ रुपये की एक्सटॉर्शन मनी मांगे जाने के आरोप लगाए थे। ये शिकायत महाठग सुकेश ने जेल से बैठकर दिल्ली के एलजी और गृह मंत्रालय को लेटर लिखकर की थी। इस शिकायत पर एलजी और गृह मंत्रालय ने सुकेश की शिकायत पर जांच करने की इजाजत दी थी।

सीबीआई ने लिया सुकेश का बयान

अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और पूर्व DG तिहाड़ सन्दीप गोयल के खिलाफ सुकेश चंद्रशेखर द्वारा दी गई  शिकायत के मामले में सीबीआई ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सीबीआई ने जेल में जाकर मंगलवार को महाठग सुकेश चंद्रशेखर के बयान दर्ज किये हैं।

फिर ले सकती है बयान

सीबीआई ने कोर्ट में जाकर जेल जाकर सुकेश चंद्रशेखर के बयान दर्ज करने की इजाजत मांगी थी। इस मांग पर तीस हजारी कोर्ट ने सीबीआई को बयान दर्ज करने की इजाजत दे दी थी। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही सीबीआई इस मामले में फिर से जेल जाकर सुकेश के बयान दर्ज करेगी।

ये भी पढ़ें- माथे पर टीका लगाकर खुद को हिंदू बताता था मुबीन अहमद, वेज रेस्टोरेंट में नॉनवेज बेचता था, कानपुर का मामला

100 करोड़ रु. के मानहानि केस में संजय राउत दोषी करार, 15 दिन जेल की सजा, जुर्माना भी

Latest India News