A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Breaking News in Hindi Live : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Live updates : Breaking News in Hindi Live updates 28 Dec 2022

  • 10:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हिजबुल के आतंकी को UAPA कोर्ट ने सुनाई 15 साल कैद की सजा

    श्रीनगर यूएपीए कोर्ट ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी आमिर नबी वागे उर्फ ​​अबू कासिम को दोषी ठहराया है और उसे 15 साल कैद की सजा सुनाई है: जम्मू-कश्मीर पुलिस

  • 10:33 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तकनीकी कारणों से मुंबई डाइवर्ट किया गया दोहा से जकार्ता जा रहा प्लेन

    बुधवार को दोहा से जकार्ता, इंडोनेशिया जाने वाली कतर एयरवेज की फ्लाइट QR954 को तकनीकी समस्या के कारण मुंबई के लिए डायवर्ट कर दिया गया। यात्रियों के लिए दोहा से एक दूसरा प्लेन भेजा जा रहा है: कतर एयरवेज

  • 8:52 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पश्चिमी नेपाल में भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए

    पश्चिमी नेपाल के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात भूकंप के 3 झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र के मुताबिक बागलुं जिले में दो घंटे पांच मिनट के अंतराल में भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। केंद्र ने बताया कि मंगलवार देर रात करीब एक बजकर 23 मिनट पर 4.7 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया, जिसका केंद्र अधिकारी चौर था। केंद्र के मुताबिक इसी प्रकार रात दो बजकर सात मिनट पर 5.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया जिसका केंद्र खुंगा था। इसी प्रकार तड़के तीन बजकर 28 मिनट पर चार तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया जिसका केंद्र अधिकारी चौक था। भूकंप निगरानी केंद्र ने बताया कि ये भूकंप के झटके वर्ष 2015 में आए भूकंप के बाद के झटके नहीं थे बल्कि नया भूकंप था। इन झटकों से नुकसान की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है। गौरतलब है कि 25 अप्रैल 2015 को नेपाल के गोरखा जिले में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें नौ हजार लोगों की मौत हुई थी और करीब 50 हजार भवनो को क्षति पहुंची थी। 

  • 7:05 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    महाराष्ट्र में कोरोना के 36 नए मामले, 1 संक्रमित की मौत

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 36 नए मामले सामने आए हैं, जबकि संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई। महाराष्ट्र में अब तक कुल 164 एक्टिव कोविड-19 मामले हैं। इसमें पुणे में 50 और मुंबई में 44 एक्टिव कोरोना के मरीज हैं।

  • 4:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र की तलोजा जेल में 19 साल के विचाराधीन कैदी ने आत्महत्या की

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित तलोजा केंद्रीय कारागार में बंद 19 वर्षीय एक विचाराधीन कैदी ने बुधवार की सुबह कारागृह परिसर में फांसी का फंदा लगा कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली । नवी मुंबई पुलिस ने यह जानकारी दी। खारघर पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक संदीपन शिंदे ने कहा कि विचाराधीन कैदी को बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तार कर 22 दिसंबर को तलोजा जेल लाया गया था। उन्होंने कहा कि मरने वाले की पहचान करन सेरियन के रूप में की गयी है । उन्होंने बताया कि उसने फांसी का फंदा बनाने के लिये कपड़े का इस्तेमाल किया था। अन्य कैदियों और कर्मचारियों द्वारा जानकारी दिये जाने के बाद जेल प्रशासन उसे अस्पताल ले गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि विचाराधीन कैदी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है और आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

  • 4:52 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पुणे में नाबालिग के साथ गैंगरेप, 6 आरोपी गिरफ्तार

    महाराष्ट्र के पुणे शहर में 15 वर्षीय एक किशोरी के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को पीड़ित किशोरी की मां की शिकायत पर छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता और एक आरोपी एक-दूसरे को जानते थे। शिकायत के अनुसार, आरोपियों ने किशोरी का कथित तौर पर चाकू की नोंक पर अपहरण किया और जून से दिसंबर के बीच पुणे के एक लॉज में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। शिकायत में कहा गया है कि आरोपियों ने पीड़िता को धमकी दी कि वारदात के बारे में किसी को भी बताने की सूरत में वे सोशल मीडिया पर उसकी अश्लील तस्वीरें प्रसारित कर देंगे। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

  • 4:51 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    संभल में 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के संभल जिले की गुन्नौर तहसील में बुधवार को भ्रष्टाचार निवारण संगठन (ACO) की टीम ने एक कानूनगो को 10 हजार रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। एसीओ टीम के प्रभारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि गुन्नौर तहसील के रेंधा गांव निवासी राधेश्याम ने मंगलवार को कानूनगो के खिलाफ जमीन की नाप के एवज में 10 हजार रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद एक टीम का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार को गुन्नौर तहसील में साइकिल स्टैंड के पास शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कानूनगो शिव दयाल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। प्रभारी ने बताया कि इस सिलसिले में गुन्नौर कोतवाली में कानूनगो के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करायी जा रही है।

  • 4:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र के ठाणे में नवजात बच्ची मृत मिली

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक गांव में एक नवजात बच्ची मृत पाई गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एक राहगीर ने मंगलवार को भिवंडी शहर के खोनी गांव में एक कारखाने के पीछे झाड़ियों में सफेद कपड़े में लिपटा शव देखकर पुलिस को सूचना दी। अधिकारी ने कहा कि निजामपुरा पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 318 के तहत शव को गुप्त तरीके से ठिकाने लगा कर जन्म छिपाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि इस सिलसिले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

  • 4:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट जाएंगे स्वास्थ्य मंत्री मांडविया

    2 दिन में 6000 सैंपल्स की जांच हुई जिसमें 39 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट जाएंगे: सूत्र (PTI)

  • 4:33 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कश्मीर में सर्दी का सितम जारी, कुछ स्थानों पर बर्फबारी की संभावना

    कश्मीर में शीतलहर की स्थिति और तीव्र हो गई है तथा समूची घाटी में तापमान कई डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है जिससे पारा शून्य से और नीचे चला गया है। बृहस्पतिवर से अगले दो दिनों में कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की या मध्यम स्तर की बर्फबारी की संभावना है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कड़ाके की सर्दी की वजह से कई इलाकों में पानी की आपूर्ति करने वाली पाइप लाइनों में जल जम गया है। डल झील का अंदरूनी हिस्सा और घाटी के अन्य जलाशय भी जम गए।

     

  • 4:33 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    लेह-लद्दाख और जम्मू-कश्मीर पर अमित शाह ने की मीटिंग

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विकास परियोजनाओं और सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर लेह-लद्दाख और जम्मू-कश्मीर पर एक हाई लेवल मीटिंग की अध्यक्षता की।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नालंदा के पटेल नगर में स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान झड़प

    बिहार: नालंदा ज़िले के पटेल नगर इलाके में स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। पुलिस मौके पर मौजूद है।

  • 1:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र लोकायुक्त विधेयक 2022 पारित

    महाराष्ट्र विधानसभा ने महाराष्ट्र लोकायुक्त विधेयक 2022 पारित किया।

  • 1:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तेजस्वी यादव ने पटना में वेटरनरी कॉलेज में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान किया

    बिहार: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना में वेटरनरी कॉलेज में  स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान किया।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तुनिषा शर्मा की मौत के मामले में आरोपी शीजान खान की मां का भी बयान दर्ज होगा

    टीवी अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत के मामले में आरोपी शीजान खान की मां का भी बयान भी पुलिस दर्ज करेगी।

  • 11:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू के सिधारा एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए

    जम्मू जोन के ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि एनकाउंटर में 4 आतंकवादी मारे गए हैं। 7 AK-47, एक राइफल और तीन पिस्तौल बरामद हुए हैं। मुठभेड़ खत्म हो गई है। सर्च ऑपरेशन जारी है।

  • 11:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भारत जोड़ो यात्रा से करोड़ों कार्यकर्ताओं को संजीवनी मिली: मल्लिकार्जुन खड़गे

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस स्थापना दिवस के अवसर पर कहा-'हमें कांग्रेस पार्टी को समावेशी बनाने के लिए युवाओं, महिलाओं, वंचित तबकों और बुद्धिजीवियों को हमारे साथ जोड़ना होगा...राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से देशभर में करोड़ों कार्यकर्ताओं को संजीवनी मिली है।'

  • 11:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गृह मंत्रालय में जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था पर उच्च स्तरीय बैठक

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आज शाम 4 बजे गृह मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक होगी। बैठक में IB चीफ़, RAW चीफ़, CRPF, BSF के अधिकारी, जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारी साथ साथ MHA के अधिकारी रहेंगे मौजूद। बैठक में जम्मू में आतंकियों के खिलाफ हुए ऑपरेशन पर भी चर्चा होगी। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों, ड्रोन एक्टिविटी, टारगेटेड किलिंग और कश्मीरी पंडितों पर हमले के मामले पर भी हो सकती है चर्चा।

  • 10:11 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्थापना दिवस के अवसर पर झंडा फहराया

  • 9:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू के सिधरा में एनकाउंटर, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू के सिधरा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है। फिलहाल इलाके में नाकेबंदी कर सर्च ऑपरेशन जारी है।

  • 9:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भाजपा और RSS के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी-अशोक गहलोत

    राजस्थान CM अशोक गहलोत ने कहा-'आज कांग्रेस स्थापना दिवस है। 138 साल का लंबा सफर तय करके कांग्रेस यहां तक पहुंची है... भाजपा और RSS के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। ये संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं, देश इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।'

  • 8:33 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में दो युवकों को गोली मारी

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में पुरानी रंजिश में दो युवकों को गोली मारी गईI घटना में घायल राजा और मनोज दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है I घायलों में मनोज की हालत गंभीर बनी हुई है I

  • 8:25 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

    जम्मू के सिदड़ा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़। इलाके में दो से तीन आतंकियों के होने की खबर। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि 2 से 3 आतंकियों को घेरा गया है और एनकाउंटर जारी है। सुबह 7:00 से 7:30 बजे के करीब पांच से सात बम धमाकों की आवाज सुनी गई है।

     

  • 8:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आरपीएससी पेपर लीक मामले में पुलिस को बड़ी सफलता

    आरपीएससी पेपर लीक मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड सुरेश ढाका और भूपेंद्र सरन से जुड़े लोगों पर छापा मारकर भूपेंद्र सरन की प्रेमिका और पत्नी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया। छापेमारी में 4 दर्जन से अधिक फर्जी यूनिवर्सिटी डिग्री और मार्कशीट बरामद।

  • 8:10 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस का 138वां स्थापना दिवस आज

    कांग्रेस का 138वां स्थापना दिवस आज। कांग्रेस मुख्यालय में सुबह साढ़े 9 बजे फहराया जाएगा झंडा। मुंबई में दोपहर 3 बजे कांग्रेस की होगी रैली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, अशोक चव्हाण, समेत कई नेता होंगे शामिल।

  • 7:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली में शीतलहर जारी, न्यूनतम तापमान 7 डिग्री

    दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शीत लहर जारी है। ठंड से बचने के लिए लोग आग तापते दिखे। IMD के मुताबिक आज राजधानी में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री है।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी में कई आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर

    उत्तर प्रदेश सरकार ने पीयूष आनंद एडीजी प्रशासन, पीसी मीणा एडीजी बरेली जोन, प्रेम प्रकाश डीजीपी मुख्यालय, आलोक सिंह एडीजी जोन कानपुर व अन्य विभिन्न भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों का तबादला किया।

  • 7:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भूकंप के झटकों से हिला नेपाल

     नेपाल में देर रात एक के बाद एक भूकंप के दो झटकों से लोग सहम गए। बागलुंग जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 और 5.3 मापी गई। जानकारी के मुताबिक बागलुंग में रात के एक से दो बजे के बीच भूकंप के दो झटके महसूस किए गए। हालांकि इस भूकंप से जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है।