A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Breaking News in Hindi Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Live updates : Breaking News in Hindi Live Updates 30 Dec 2022

  • 11:28 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    साहिबगंज में जहाज में सवार 3 ट्रक नदी में गिरे, एक व्यक्ति लापता

    झारखंड के साहिबगंज जिले में एक मालवाहक जहाज पर सवार तीन ट्रक गंगा नदी में गिर गए और इस घटना में एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना राजधानी रांची से करीब 450 किलोमीटर दूर जिले के गरम घाट में सुबह हुई, जब जहाज पर सवार एक ट्रक का टायर फट गया और जहाज का संतुलन बिगड़ गया। साहिबगंज के उपायुक्त (डीसी) रामनिवास यादव ने कहा, ‘रिपोर्ट के मुताबिक, दो-तीन ट्रक नदी में गिर गए और एक व्यक्ति लापता है।’

    उन्होंने कहा कि लापता व्यक्ति की पहचान धनबाद जिले के गोविंदपुर निवासी सैफुद्दीन शेख के रूप में की गयी है। उन्होंने कहा, ‘हमने लापता व्यक्ति का पता लगाने के लिए स्थानीय गोताखोरों की मदद ली, लेकिन जहां यह घटना हुई वहां नदी करीब चार मीटर गहरी है। शनिवार को एक विशेष दल गठित किया जाएगा। हम एनडीआरएफ की मदद भी लेंगे।’ इस साल यह ऐसी दूसरी घटना है। इससे पहले 24 मार्च को साहिबगंज में एक जहाज में सवार छह ट्रक गंगा नदी में गिर जाने के बाद कम से कम 3 लोग लापता हो गए थे।

  • 6:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हत्या के मामले में वांछित 2 भाई गिरफ्तार

    पंजाब में हत्या के मामले में वांछित 2 भाइयों को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने नयी दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान हीरा सिंह (27) और लखमीर सिंह (24) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, इस साल मई में गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हीरा सिंह गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई से प्रभावित हो गया था। पुलिस के अनुसार, वह खुद को विश्नोई गिरोह का सदस्य बताकर पंजाब के व्यापारियों से पैसे ऐंठने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने बताया कि दोनों भाई मजीठा में पंजाब पुलिस के एक होमगार्ड की हत्या के मामले में वांछित थे।

    पुलिस ने कहा कि इसके अलावा, हीरा सिंह पंजाब में एक खाना पहुंचाने वाली कंपनी के प्रतिनिधि की हत्या के साथ-साथ हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के तहत भी वांछित था। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) राजीव राजन सिंह ने कहा कि इस साल मार्च में हीरा सिंह ने अपने भाई और साथियों के साथ मिलकर होमगार्ड करमजीत सिंह की हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर हीरा को मेहराम नगर से गिरफ्तार किया गया और उसकी निशानदेही पर लखमीर को हवाई अड्डे के टी-1 टर्मिनल के नजदीक एक निर्माणाधीन साइट से गिरफ्तार किया गया।

  • 2:59 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    गुरुग्राम में भीषण हादसा, एक बस में ट्राली ने मारी टक्कर

    एक बस में गाड़ी ने टक्कर मारी जिससे सामने से आने वाली एक ट्राली टकरा गई। इसमें ड्राइवर राजेश की मृत्यु हो गई। 4 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की पोस्टमार्टम की कार्रवाई जारी है। कसूरवार के खिलाफ FIR दर्ज़ कर कार्रवाई जारी है। 

  • 2:57 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    पीएम का पूर्वी भारत के लिए पूर्व उदय का स्वप्न है: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

    आज सभी पश्चिम बंगाल के सभी लोगों को प्रधानमंत्री ने बड़ा उपहार दिया और किस तरह से विपरित परिस्थिति होकर भी वह कार्यक्रम आए। यह दिखाता है कि वह राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य को सर्वोपरि रखते हैं। पीएम का पूर्वी भारत के लिए पूर्व उदय का स्वप्न है। उन्होंने हमेशा कहा है कि देश तभी विकसित होगा जब सारे राज्य विकसित होंगे जिसमें पश्चिम बंगाल का महत्वपूर्ण स्थान है। प्रधानमंत्री ने पर्याप्त धनराशि आवंटित की है। हम राज्य सरकार से निवेदन करते हैं कि ज़मीन अधिग्रहण में हमारा सहयोग दें। 

     

  • 1:51 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    आरोपी शिज़ान कल तक रहेगा पुलिस हिरासत में, कोर्ट ने दी निर्देश

    टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा की हत्या के मामले में वसई कोर्ट ने आरोपी शिज़ान को कल तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

  • 12:56 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में की कैबिनेट की बैठक

    राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की।

  • 12:52 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    नए साल को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने जारी की गाइ़डलाइन

    31 दिसंबर को नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन तक यात्रियों की एंट्री होगी। यात्री तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

     
  • 12:10 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    2014 के बाद 32 हजार किलोमीटर रेलवे ट्रैक का विद्युतीकरण: पीएम मोदी

    हमारी सरकार में 32 हजार किलोमीटर रेलवे ट्रैक का विद्युतीकरण किया गया है।

     

  • 12:05 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    पीएम मोदी ने बंगाल की पुण्य धरती को किया नमन

    बंगाल की पुण्य धरती को आज मेरे लिए नमन करने का अवसर है। बंगाल के कण-कण में आज़ादी का इतिहास समाया हुआ है। जिस धरती से 'वन्दे मात्रम' का जयघोष हुआ वहां से 'वन्दे भारत' को हरी झंडी दिखाई गई।

  • 12:03 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    पीएम मोदी ने बंगाल की जनता से मांगी माफी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट को हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मोदी ने कहा कि बंगाल की जनता से माफी मांगता हूं। पीएम ने कहा किसी अन्य कारणों से बंगाल नहीं आया पाया हूं। 

  • 11:52 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    पीएम मोदी ने कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट को दिखाई हरी झंडी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट को हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    पीएम मोदी ने वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में वन्दे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर देश को समर्पित किया।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    तुनिषा की मां वनिता शर्मा ने शीज़ान पर लगाए गंभीर आरोप

    तुनिषा की मां वनिता शर्मा ने शीज़ान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि शीज़ान को सजा मिलने तक चैन से नहीं बैठूंगी। तुनिषा ने शीज़ान से उसकी गर्लफ्रेंड के चैट का पूछा तो उसने तुनिषा को थप्पड़ मारा और बोला हमारा कोई रिश्ता नहीं है। तुनिषा के व्यवहार में बदलाव आया था। शीजान, तुनिषा को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करता था। 

  • 11:19 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद डॉक्टर का बयान आया सामने

    ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद डॉक्टर का बयान सामने आया है। मैक्स अस्पताल के डॉ आशीष याग्निक ने जानकारी देते हुए बताया कि ऋषभ पंत अस्पताल आए हैं और डॉक्टरों की टीम जांच कर रही है। अभी चिंता की बात नहीं लग रही और वे स्थिर हैं। डॉक्टरों की टीम की जांच पूरी होने के बाद एक विस्तृत चिकित्सा बुलेटिन जारी किया जाएगा।

     

  • 11:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बंगाल में 7,800 करोड़ रुपये से परियोजनाओं के उद्घाटन व लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी थोड़ी देर में पश्चिम बंगाल में 7,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व लोकार्पण करेंगे। वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हिस्सा लेंगे।  मोदी अपनी मां हीराबेन के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के बाद बंगाल के कार्यक्रम में शरीक होंगे।