A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Breaking News In Hindi Highlights: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक में

Breaking News In Hindi Highlights: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक में

इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Breaking News In Hindi- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE ब्रेकिंग न्यूज

नई दिल्ली: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Live updates : Breaking News In Hindi 25 DEC 2022

  • 11:25 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    30 दिसंबर को पश्चिम बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी मार्ग पर पश्चिम बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। पूर्वी रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि आधुनिक यात्री सुविधाओं वाली सुपरफास्ट ट्रेन को दोनों दिशाओं से गंतव्य की दूरी तय करने में लगभग 7.5 घंटे लगेंगे। 

  • 11:11 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कानपुर के हरबंस मोहाल इलाके में कबाड़ी की दुकानों में लगी आग

    कानपुर के अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि हमें सूचना मिली कि हरबंस मोहाल थाना क्षेत्र में सुतरखाना में आग लगी हुई है। हमने मौके पर पहुंचकर देखा कि कबाड़ी की दुकानें क्षति हुई हैं, लगभग 5-6 दुकानें हैं। मौके पर 3 गाड़ियां मौजूद हैं। अभी तक कोई क्षति नहीं हुई है। 

  • 10:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजस्थान में शिक्षक परीक्षा लीक मामले में मास्टरमाइंड समेत 55 गिरफ्तार

    राजस्थान: कल द्वितीय श्रेणी शिक्षक परीक्षा लीक होने के मामले में रैकेट के मास्टरमाइंड समेत 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उदयपुर के SP ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में 2 मामले दर्ज किए हैं। सभी को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

  • 9:39 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पटना में शीत लहर के कारण 26से 31 दिसंबर तक स्कूल रहेंगे बंद

    बिहार: शीत लहर की स्थिति को देखते हुए पटना में 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद रहेंगे: डीएम पटना

  • 9:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पीएम मोदी ने पुष्प कमल दहल को नेपाल का पीएम चुने जाने पर बधाई दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल का पीएम चुने जाने पर पुष्प कमल दहल को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "भारत और नेपाल के बीच अद्वितीय संबंध गहरे सांस्कृतिक जुड़ाव और गर्मजोशी से लोगों के बीच संबंधों पर आधारित है। मैं इस दोस्ती को और मजबूत करने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।"

  • 9:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मालदीव : धन शोधन, भ्रष्टाचार के लिए पूर्व राष्ट्रपति को 11 साल की सजा

    मालदीव की एक अदालत ने रविवार को पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को धन शोधन और भ्रष्टाचार का दोषी ठहराते हुए 11 साल कैद की सजा सुनाई। मालदीव की अपराध अदालत ने यामीन पर 50 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया। अदालत ने यामीन को सरकार के स्वामित्व वाले एक द्वीप को पट्टे पर देने के ऐवज में रिश्वत लेने का दोषी पाया। 

  • 8:35 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अटल जी की जयंती पर योगी ने किया लोक भवन पर डायनमिक फसाड लाइटिंग का लोकार्पण

    उत्तर प्रदेश: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर लोक भवन पर डायनमिक फसाड लाइटिंग का लोकार्पण किया।

  • 7:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पुष्प कमल दहल बने नेपाल के नया प्रधानमंत्री

    नेपाल राष्ट्रपति कार्यालय ने सूचित किया कि नेपाल के राष्ट्रपति ने पुष्प कमल दहल को नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया। नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) के पुष्प कमल दहल कल शाम 4 बजे (स्थानीय समयानुसार) नेपाल के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। 

  • 7:05 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    रीवा: लड़की को पीटने के आरोपी पंकज के अवैध घर को तुड़वाया गया

    पंकज त्रिपाठी नामक लड़का अपनी एक दोस्त को अपने गांव लेकर जा रहा था, इस दौरान उनका किसी बात पर विवाद हो गया और लड़के ने लड़की को बुरी तरह से मारा। पुलिस ने लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया। इस मामले में अब मध्य प्रदेश सरकार ने एक्शन लिया है और आरोपी पंकज त्रिपाठी को गिरफ़्तार कर उसके अवैध रूप से बने घर को तोड़ दिया गया है। उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है।

  • 6:27 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    क्रिसमस को लेकर ताजमहल में उमड़ी सैलानियों की भीड़

    उत्तर प्रदेश: क्रिसमस को लेकर ताजमहल में लोगों की भीड़ देखी गई। चीन से आया एक व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव पाया गया। आगरा के CMO डॉ.अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा, "आज यहां ज़्यादा लोग पहुंचे हैं विदेशी पर्यटक की संख्या भी अधिक है, हम लगातार स्क्रीनिंग कर रहे हैं।"

    आगरा के CMO डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि जांच का दायरा बढ़ाया गया है क्योंकि चीन से आया एक व्यक्ति कोविड पॉज़िटिव पाया गया है, उसकी रिपोर्ट जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजी गई है, वह 22 दिसंबर को चीन से भारत पहुंचा है और 23 दिसंबर को आगरा आया है।

  • 5:52 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सीएम योगी ने कोविड से मरने वाले 53 पत्रकारों के परिवारों को मुआवजा दिया

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से मरने वाले 53 पत्रकारों के परिवारों को लखनऊ में चेक दिया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि दिवंगत पत्रकार के परिवारों को मैं आश्वस्त करता हूं कि जिनके बच्चे छोटे हैं उन्हें अन्य शासन के योजना से भी जोड़ने की कवायद होगी। महिला पेंशन और जो बच्चे स्कूल-कॉलेज में पढ़ रहे हैं उन्हें CM बाल सेवा योजना के अंतर्गत 4000 रूपए की मासिक राशि उपलब्ध होगी।

     

  • 5:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पुष्पा कमल दहल ने नेपाल के अगले PM के रूप में पेश की दावेदारी

    पुष्पा कमल दहल ने नेपाल के अगले प्रधानमंत्री के रूप में अपनी उम्मीदवारी के संबंध में एक आवेदन प्रस्तुत किया।

  • 4:48 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल प्रदेश में विपक्ष के नेता चुने गए पूर्व CM जयराम ठाकुर

    हिमाचल प्रदेश में विपक्ष के नेता चुने जाने पर पूर्व CM जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह के आर्शीवाद से आज मुझे ये नई जिम्मेदारी मिली है। सभी विधायकों ने मुझे समर्थन देकर जिस तरह का सहयोग किया है उनका भी आभार व्यक्त करता हूं। 

  • 4:07 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात: फैक्ट्री हत्याकांड को लेकर गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने पुलिस के साथ बैठक की

    गुजरात: फैक्ट्री मालिक और दो अन्य व्यक्तियों की हत्या को लेकर गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने सूरत पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मामले में 1 नाबालिग समेत 2 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं और जांच चालू है।

  • 3:12 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में तैनात 2 हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

    आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में तैनात 2 हेड कांस्टेबल गिरफ्तार किए गए हैं। ये थाने के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड में तैनात थे। उन पर 50 लाख रुपए का गोल्ड लूटने का आरोप है। दरअसल मस्कट और कतर से कुछ लोग आए थे। ये मजदूर हैं जो अपने मालिक का गोल्ड ला रहे थे। पुलिस टीम ने इन्हे रोका और जांच के नाम पर पूरा सोना छीन लिया। फिर इन लोगों ने इसकी शिकायत आला अधिकारियों से की। इसके बाद दोनों हेड कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

     

  • 2:06 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू कश्मीर: पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया

    उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में उरी के हथलंगा सेक्टर के सामान्य क्षेत्र में सेना के साथ पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। इस बात की जानकारी राष्ट्रीय राइफल्स के कर्नल मनीष पुंज ने दी है। जब्त की गई चीजों में 24 मैगजीन के साथ 8 एकेएस 74 राइफल, 560 जिंदा राइफल राउंड, 24 मैगजीन के साथ 12 चाइनीज पिस्टल, 224 जिंदा पिस्टल राउंड, 14 पाकिस्तान और चीनी ग्रेनेड के साथ-साथ पाक झंडे वाले 81 गुब्बारे शामिल हैं।

     

  • 2:04 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया

    भाजपा नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। 

     

  • 1:28 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के सीएम बोले- बीजेपी महंगाई और बेरोजगारी को लेकर हमलावर होगी तो देश का भला होगा

    हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि चीन के बारे में आपकी(भाजपा) बातचीत चल रही है, वहां कोई जा तो सकता नहीं है तो इस दृष्टिकोण से हम ये चाहेंगे कि आप(भाजपा) देश में जो महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है उसके प्रति हमलावर होंगे तो देश का भला होगा। 

     

  • 12:19 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    अशोक गहलोत ने जयपुर में 167 नई एंबुलेंस को किया रवाना

  • 12:02 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    तुनिषा की मौत दम घटने से हुई, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

    अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की आत्महत्या मामले में पोस्त्मर्तम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, तुनिषा की मौत दम घटने की वजह से हुई। तुनिषा के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं।

  • 11:37 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी, लोकसभा स्पीकर ने पंंडित मदन मोहन मालवीय को दी श्रद्धांजलि

    दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने संसद के सेंट्रल हॉल में पंडित मदन मोहन मालवीय को श्रद्धांजलि दी।

  • 11:32 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में रविवार को मौसम की सबसे ठंडी रात

    जम्मू कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्दी के कहर से पूरी कश्मीर घाटी प्रभावित है। श्रीनगर में इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही। श्रीनगर में रविवार को मौसम का अब तक की सबसे ​कम रात का तापमान रहा, जो शून्य से 5.8 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। क्योंकि इस साल कश्मीर घाटी में क्रिसमस पर बर्फबारी नहीं हुई।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    केंद्रीय मंत्री सीतारमण और हरदीप पुरी ने अटलजी को दी पु​ष्पां​जलि

    दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें सदैव अटल समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।

  • 10:43 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कोरोना को लेकर बरती जा रही सावधानी, दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई टेस्टिंग

    आईजीआई दिल्ली एयरपोर्ट पर औसतन लगभग 25,000 यात्री आते हैं, जिनमें से 500 यात्रियों का परीक्षण किया जा रहा है। पहले दिन के अंत तक, जेनस्ट्रिंग्स ने लगभग 110 परीक्षण किए थे।  जेनस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की संस्थापक डॉ. गौरी अग्रवाल ने ये जानकारी दी है। 

  • 10:24 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    EXCLUSIVE: तुनिषा शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि

    तुनिषा शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है। प्रेगनेंसी की बात को पुलिस सूत्रों ने फिलहाल खारिज किया है। शरीर पर कोई जख्म के निशान नहीं हैं। फांसी लगाने के बाद दम घुटने से मौत हुई है। 

     

  • 10:04 AM (IST) Posted by Shilpa

    भारत के साथ अपने रिश्ते पर बोला चीन

    चीन के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने भारत और चीन के रिश्तों पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, हम चीन-भारत संबंधों के स्थिर और मजबूत विकास की दिशा के लिए भारत के साथ काम करने को तैयार हैं। चीन और भारत ने राजनयिक और आर्मी टू आर्मी चैनलों के माध्यम से संचार बनाए रखा है, दोनों देश सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

     

  • 9:26 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अभिनेत्री तुनिषा शर्मा का पोस्टमार्टम हुआ, करीब 4 बजे के आसपास होगा अंतिम संस्कार

    देर रात तुनिषा के शव को मुम्बई के जेजे अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया था। तुनिषा का पोस्टमार्टम हो चुका है। अभी भी शव को जेजे अस्पताल में रखा गया है। करीब 11 बजे के दरम्यान तुनिषा के शव को जेजे अस्पताल से परिवार को दिया जाएगा। तुनिषा के शव को मीरा रोड लाया जाएगा। यहां करीब 4 बजे के आसपास तुनिषा का अंतिम संस्कार होगा।

  • 8:41 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आज पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि

    आज पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने श्रद्धांजलि दी है।  उपराष्ट्रपति धनखड़ ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

  • 8:26 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पीएम मोदी ने क्रिसमस की बधाई दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिसमस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी।

  • 8:26 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली में पड़ रही कड़कड़ाती हुई ठंड

    देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ती ठंड और शीत लहर जारी है जिसकी वजह से शहर में कोहरा छाया हुआ देखा गया। तस्वीरें इंडिया गेट और ITO ब्रिज की हैं।

     

  • 7:42 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सर्दियों के तूफान का असर, देशभर में हवाईअड्डे के संचालन में बाधा आई, 2,700 अमेरिकी उड़ानें रद्द

    बड़े पैमाने पर सर्दियों के तूफान के कारण देशभर में हवाईअड्डे के संचालन में बाधा आने के बाद शनिवार दोपहर तक एयरलाइंस ने लगभग 2,700 अमेरिकी उड़ानें रद्द कर दी हैं, जिससे हजारों यात्रियों को निराशा हुई है।