A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Breaking News Highlights: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक में

Breaking News Highlights: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक में

इंडिया टीवी आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Breaking News In Hindi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV देश-दुनिया की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Live updates : Breaking News In Hindi Live: 19 DEC 2022

  • 11:41 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    चुनाव के बाद बीजेपी को मेरे पास आना होगा: कुमारस्वामी

    कर्नाटक में 2023 के विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश की स्थिति में अपनी पार्टी के निर्णायक कारक के रूप में उभरने की संभावना का संकेत देते हुए जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि चुनाव के बाद सत्तारूढ़ बीजेपी को उनके पास आना होगा। कुमारस्वामी चुनाव के लिए जेडीएस के 93 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद बोल रहे थे।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कल रहेगा बंद

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने कहा, आज की घटना के मद्देनजर इलाहाबाद कल मंगलवार को बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि आज अज्ञात तत्वों ने यूनिवर्सिटी के गेट का ताला तोड़ दिया, जिसके कारण उनके और गार्डों के बीच हिंसा हुई।

  • 8:22 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    कनाडा में गोलीबारी, 6 लोगों की मौत- एक घायल

    कनाडा के ओंटारियो प्रांत के वॉन शहर में रविवार रात एक रिहायशी इमारत में हुई गोलीबारी में 73 वर्षीय संदिग्ध सहित छह लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

  • 7:12 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    हिमाचल में तीन साल में रेप के 1123 मामले दर्ज

    हिमाचल प्रदेश में 31 अक्टूबर 2022 तक पिछले तीन वर्षों में 1,123 बलात्कार के मामले दर्ज किए गए हैं: डीजीपी कार्यालय

  • 7:07 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    सत्र के दौरान बीजेपी ने कभी भी जनता का कोई मुद्दा नहीं उठाया: तेजस्वी

    बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी ने इस विधानसभा सत्र के दौरान कभी भी जनता की ओर से कोई मुद्दा नहीं उठाया। बीजेपी शासित राज्यों में क्या हो रहा है? इसका उनके पास कोई जवाब नहीं है। अगर वे राज्य में शराबबंदी खत्म करना चाहते हैं, तो उन्हें साफ-साफ कहना चाहिए।

  • 4:41 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    28 दिनों के भीतर भारत आ सकता है नीरव मोदी

    भारतीय बैंको के हजारों करोड़ रुपए लेकर इंग्लैंड फरार होने वाले नीरव मोदी को अगले 28 दिन के भीतर वापस भारत लाया जा सकता है। नीरव मोदी, इंग्लैंड में अपनी कानूनी लड़ाई हार चुका है। नीरव मोदी के बचने का कोई रास्ता शेष नहीं रह गया है।

  • 3:36 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    गंडक नदी पर बना पुल नदी में गिरा

    बिहार: बेगूसराय के डीएम ने बताया कि बेगूसराय के साहेबपुर कमाल में गंडक नदी पर बने पुल का एक हिस्सा कुछ दिन पहले दरार पड़ने के बाद आज गिरकर नदी में गिर गया। पुल के इस्तेमाल के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। पुल गिरने के कारणों का हम आकलन कर रहे हैं।

  • 3:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के चलते सरकारी स्कूलों में बच्चों की परीक्षाएं स्थगित

    राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के चलते अलवर में सरकारी स्कूलों में बच्चों की जो परीक्षाएं होनी थीं, उन्हें आज स्थगित कर दिया गया है। 

     

  • 3:00 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    वाराणसी: ज्ञानवापी मामले में सुनवाई टली

    वाराणसी मामले में ज्ञानवापी मामले में सुनवाई टल गई है। कंडोलेंस के कारण ये सुनवाई टली है। परिसर में सर्वे आदेश के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई थी। अंजुमन इंतजामिया मसाजिद की तरफ से दाखिल रिवीजन याचिका पर अब सुनवाई होगी। 

  • 2:31 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बंगाल के बीजेपी सांसदों और प्रभारी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक

    बंगाल के बीजेपी सांसदों और प्रभारी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाम करेंगे बैठक। केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार के घर ये बैठक होगी। 

  • 2:30 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बेंगलुरु: 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 93 उम्मीदवारों की सूची जारी

    जनता दल (सेक्युलर) ने 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 93 उम्मीदवारों की सूची जारी की। 

     

  • 1:59 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    भारत ने 220 करोड़ वैक्सीन डोज का माइलस्टोन पार किया

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा, भारत ने 220 करोड़ वैक्सीन डोज का माइलस्टोन पार कर लिया है।

     

  • 1:28 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कही ये बात

    कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि यहां क्या गलत है? आप जवाब दें पीएम मोदी चीन से क्यों डरते हैं? वह उनके सामने अपना मुंह क्यों नहीं खोलता? वह उन्हें क्लीन चिट क्यों देते हैं और हमारे ही जवानों के बलिदान को नकारते हैं और उनका अपमान करते हैं।

  • 1:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कश्मीर: बारामूला से आतंकियों का सहयोगी गिरफ्तार

    उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस और सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के सहयोगी को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मोहम्मद इशाक लोन के रूप में हुई है। उसके पास से एक कैनिस्टर आईईडी, एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, 18 राउंड पिस्टल और आठ मीटर बिजली का तार बरामद किया गया है।
     

  • 1:00 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- मुआवजा तो नीतीश सरकार को देना ही होगा

    बिहार में जहरीली शराब से होने वाली मौतों का मामला चल रहा है। इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार थेथरोलॉजी कर रहे हैं। मुआवजा तो नीतीश सरकार को देना ही होगा। नीतीश कुमार को गरीबों की आवाज को सुनना ही पड़ेगा। नीतीश जिद्द में हैं। नीतीश के शासन का इकबाल खत्म हो गया है। नकली शराब बनाने वालों से नीतीश की सहानुभूति है वर्ना ये कैसे बिकता?

  • 12:35 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन ने कही ये बात

    कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली आने को लेकर काफी उत्साह है और हमने यहां यात्रा के स्वागत की अच्छी तैयारी की है। कांग्रेस कार्यकर्ता, आम जनता और सिविल सोसाइटी के सदस्य इस यात्रा में शामिल होना चाहते हैं। यात्रा ऐतिहासिक होगी। 

  • 12:03 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    चीन के मुद्दे पर सदन में जोरदार हंगामा

    चीन के मुद्दे पर सदन में आज भी जोरदार हंगामा हो रहा है। विपक्ष इस मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग कर रहा है। वहीं राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों ने वाकआउट कर दिया है। 

  • 11:34 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार में शराब से होने वाली मौतों को लेकर हंगामा, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कही ये बात

    गिरिराज सिंह ने कहा कि कोई नीति सफल न हो तो उसपर पुनर्विचार करने की जरूरत है। आज बिहार में शराब हर जगह बन रही है, बिक्री हो रही है। बिहार में शराब वो चीज हो गई है जो नीतीश कुमार को दिखाई नहीं देती पर हर जगह है। नीतीश कुमार को शराब नीति पर पुनर्विचार करने की जरूरत है।

  • 11:05 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नीतीश सरकार पर बीजेपी का आरोप

    बिहार में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में बीजेपी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा कि प्रशासन डर दिखाकर शव जलवा रहा है। सबूत मिटाने का खेल खेला जा रहा है। पोस्टमार्टम नहीं कराने का दवाब डाला जा रहा है। 

     

  • 10:50 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: पश्चिम विहार में संदिग्ध सामान मिलने से मचा हड़कंप

    दिल्ली: पश्चिम विहार में संदिग्ध सामान मिलने से हड़कंप मच गया है। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है। 

     

  • 10:50 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नागपुर में आज महाराष्ट्र बीजेपी की 2 अहम बैठक

    पहली बैठक महाराष्ट्र बीजेपी के सभी बड़े नेताओं और पदाधिकारियों की है। इस बैठक में देवेंद्र फडणवीस नेताओं का मार्गदर्शन करेंगे। सरकार द्वारा किए जा रहे जनहित के कार्य को किस तरह जनता तक पहुंचाना हैं इस बारे में मार्गदर्शन किया जाएगा।

    दूसरी बैठक महाराष्ट्र बीजेपी के कोर ग्रुप की है। महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बवनकुले ने रविवार को नागपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि जब तक मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं, इस दौरान देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बनने ही चाहिए। महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान के बाद शिंदे गुट असहज महसूस कर रहा है। बावनकुले के इस बयान के बाद शिंदे गुट की तरफ मंत्री शंभूराजे देसाई ने कहा कि, अगला चुनाव बीजेपी और शिंदे गुट मिलकर लड़ेंगे। नतीजों के बाद फडणवीस और शिंदे जो फैसला लेंगे वो सभी को मंजूर होगा।

  • 10:48 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कर्नाटक विधानसभा हॉल में सावरकर के चित्र का अनावरण, कांग्रेस विधायकों ने जताया विरोध

    बेलगावी:  कर्नाटक विधानसभा हॉल में सावरकर के चित्र का अनावरण हुआ। विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कांग्रेस विधायकों ने विरोध जताया और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने वाल्मीकि, बासवन्ना, कनक दास, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और कई अन्य लोगों के चित्र लगाने के लिए कहा।

  • 10:28 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल प्रदेश के सीएम को हुआ कोरोना

    हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को कोरोना हो गया है। 

  • 10:00 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार: बूढ़ी गंडक नदी पर बने पुल का एक हिस्सा नदी में गिरा

    बेगूसराय के साहेबपुर कमाल में बूढ़ी गंडक नदी पर बने पुल का एक हिस्सा कल (18 दिसंबर) नदी में गिर गया। कुछ दिन पहले पुल में दरारें आ गई थी। घटना के वक्त पुल पर कोई नहीं था।

  • 9:37 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    असम में बड़े स्तर पर चलाया जा रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान

    असम: नागांव जिला प्रशासन ने भुमुरगुरी ग्राजिंग रिजर्व, जमाई बस्ती, रामपुर, कदमोनी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर निष्कासन अभियान चलाया है, जहां अतिक्रमणकारियों ने 980 बीघा से अधिक भूमि पर कब्जा कर लिया है। बताद्राबा में 800 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। 

    रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी जमीन पर 302 ढांचे थे और अब तक क्षेत्र में 72 ढांचे हैं। हमें स्थानीय लोगों का पूरा सहयोग मिला है। अब बेदखली का अभियान शांतिपूर्वक चल रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि 1000 बीघा जमीन मुक्त कर पाएंगे। एसपी नगांव ने ये बयान दिया है। 

     

  • 9:36 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुंबई: रायगढ़ के खोपोली में सड़क हादसा, बस और कंटेनर में हुई भिड़ंत

    खोपोली पुलिस थाने के अंतर्गत हुई इस दुर्घटना में बस ड्राइवर की मौत हो गई है। सिंधु दुर्ग में एक शादी समारोह से लौट रही प्राइवेट वॉल्वो बस को कंटेनर ने टक्कर मारी थी। बस में कुल 35 यात्री थे जिसमें से दस लोग घायल हुए हैं। उन्हें MGM अस्प्ताल में भर्ती कराया गया है। 

     

  • 9:34 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब: बीएसएफ की चंदू वडाला पोस्ट और कासोवाल पोस्ट पर बीती रात पाकिस्तानी ड्रोन देखे ग

    पंजाब: बीएसएफ की चंदू वडाला पोस्ट और कासोवाल पोस्ट पर बीती रात पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए। जवानों ने उसे आगे घुसने से रोकने के लिए फायरिंग की। आसपास के इलाकों में तलाशी ली जा रही है। ये जानकारी प्रभाकर जोशी, बीएसएफ डीआईजी, गुरदासपुर ने दी है। 

     

  • 9:33 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नागपुर में आज से महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू

    नागपुर में आज से महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है।  सुबह 10 बजे महाविकास आघाड़ी के विधायकों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में विधानसभा और विधान परिषद में चर्चा के दौरान किन मुद्दों को उठाना है इसकी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। इस सत्र के दौरान महापुरुषों के अपमान और कर्नाटक सीमा विवाद पर हंगामा होने के आसार है। नागपुर विधानसभा में शिवसेना पार्टी के कार्यालय को दो भाग में बांटा गया है। शिवसेना कार्यालय का एक हिस्सा उद्धव ठाकरे गुट को तो दूसरा हिस्सा शिंदे गुट को दिया गया है। 

     

  • 8:54 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    आतंकवाद के खिलाफ हमारी सरकार सख्त- अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी सरकार सख्त है। आतंकवाद के खिलाफ हम जीरो टालरेंस की नीति अपना रहे हैं। 

  • 8:33 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली में AQI बहुत खराब

    राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) 'बहुत खराब' श्रेणी में है। तस्वीरें दिल्ली हवाई अड्डा के पास से हैं।

     

  • 8:32 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    देश के कई राज्यों में शीत लहर जारी, सुबह के वक्त दिखा घना कोहरा

    दिल्ली-एनसीआर, यूपी, पंजाब समेत कई राज्यों में शीतलहर चलना शुरू हो गई है। यहां सुबह के वक्त घना कोहरा भी दिखाई दिया है।