A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Video: ड्रिलिंग मशीन पर अचानक गिरा बोल्डर, बाल-बाल बचे मजदूर, रास्ता बंद होने से फंसे हजारों ऋद्धालु

Video: ड्रिलिंग मशीन पर अचानक गिरा बोल्डर, बाल-बाल बचे मजदूर, रास्ता बंद होने से फंसे हजारों ऋद्धालु

बद्रीनाथ हाइवे पर ड्रिलिंग के दौरान एक बोल्डर मशीन पर गिर गया। हालांकि, मजदूरों ने सही समय पर भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन रास्ता बंद होने से अभी भी कई श्रद्धालु हाइवे पर फंसे हुए हैं।

Joshimath - India TV Hindi Image Source : INDIA TV मजदूरों पर गिरा पत्थर

बद्रीनाथ नेशनल हाईवे का डरावना वीडियो सामने आया है। यहां सड़क निर्माण में लगे कुछ मजदूरों और ड्रिलिंग मशीन चला रहे कर्मचारी की जान बाल-बाल बच गई। ड्रिलिंग के दौरान एक बड़ा पत्थर मशीन के ऊपर आ गिरा। हालांकि, मशीन चला रहे टेक्नीशियन और मजदूरों  ने भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन इस घटना के बाद हाइवे साफ करने का काम फिर से रुक गया है। ऐसे में यहां फंसे तीर्थयात्रियों के बाहर निकलने का इंतजार बढ़ गया है।

यह घटना जोशीमठ चुंगी धार के पास हुई और इसके बाद बद्रीनाथ नेशनल हाईवे एक बार फिर से बन्द हो गया है। दरअसल गुरुवार (11 जुलाई) सुबह इस मार्ग को पैदल आवाजाही के लिए खोल दिया था। इस बीच ड्रिलिंग करने वाली ROC मशीन के ऊपर अचानक बोल्डर गिर गया। बोल्डर गिरने से वहां काम कर रहे टेक्नीशियन और मजदूरों में अफरा तफरी मच गई। मजदूर बोल्डर की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। सड़क बाधित होने के चलते अब प्रशासन ने जोशीमठ के दूरस्थ इलाकों में मतदान कराने आईं चार पोलिंग पार्टियों को सकुशल जिला मुख्यालय गोपेश्वर पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की। 

हेलीकॉप्टर से रवाना हुईं पार्टिया

पोलिंग पार्टियों को हेलीकॉप्टर के जरिए मतदान सामग्री और ईवीएम मशीन के साथ जोशीमठ हेलीपेड से सीधा गोपेश्वर पुलिस ग्राउंड भेजा गया। वहीं, हाई वे पर बड़े बोल्डर के ऊपर ड्रिल कर रही मशीन इस दौरान पहाड़ी से गिरे बोल्डर की चपेट में आ गई, जिसके बाद सड़क खोलने का काम एक बार फिर कुछ समय के लिए रोकना पड़ा है। फिलहाल सुरक्षा के लिहाज से यहां पैदल आवाजाही भी रोक दी गई है। 

हजारों यात्री फंसे

बद्रीनाथ के दर्शन करने पहुंचे हजारों यात्री बद्रीनाथ हाइवे पर फंसे हुए हैं। पिछले तीन दिन से हाइवे जाम होने के कारण यात्री रास्ते में हैं। कई यात्री होटल लेकर रुक गए हैं और कुछ यात्री अपनी गाड़ी में ही रुके हुए हैं। तीर्थयात्रियों को जल्द ही रास्ता खुलने की उम्मीद है। हालांकि, लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते इसकी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-

असम में 30 करोड़ के ड्रग्स पकड़ाए, जानें क्या है 'याबा', जिसकी 1 लाख गोलियां जब्त हुईं

दिल्ली में वाहनों के लिए प्रदूषण सर्टिफिकेट लेना हुआ महंगा, बाइक-कार के लिए अब इतना देना होगा पैसा

Latest India News