A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रहे एयर इंडिया की विमान में बम की अफवाह, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रहे एयर इंडिया की विमान में बम की अफवाह, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रही एयर इंडिया की विमान में बम होने की खबर मिली। इसके बाद हरकत में आए अधिकारियों ने आनन-फानन में विमान की जब जांच की तो पता चला कि यह खबर फर्जी थी।

Bomb threat in Air India flight from New Delhi to Visakhapatnam panic among passengers- India TV Hindi Image Source : PTI एयर इंडिया की विमान में बम की अफवाह

नयी दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में मंगलवार देर रात बम होने की खबर मिली, लेकिन विशाखापत्तनम में उतरने के बाद गहन जांच की गई तो खबर झूठी साबित हुई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। विशाखापत्तनम हवाई अड्डे के निदेशक एस राजा रेड्डी ने कहा कि दिल्ली पुलिस को फोन कर किसी ने विमान में बम होने की जानकारी दी। इसके मद्देनजर पुलिस ने विमानन कंपनी और विशाखापत्तनम हवाई अड्डे को सतर्क कर दिया। रेड्डी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘विमान सुरक्षित उतरा और विमान की गहन जांच करने पर पता चला कि बम की खबर अफवाह थी।’’ उन्होंने बताया कि विशाखापत्तनम जाने वाले विमान में 107 यात्री सवार थे। 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि इससे पहले भी एयर इंडिया के विमान में बम की धमकी मिल चुकी है। दरअसल बीते दिनों मुंबई से 135 यात्रियों और चालक दल के साथ उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के विमान में बम की धमकी मिली थी, जिसके बाद विमान को तुरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा था। दरअसल विमान के शौचालय में टिश्यू पेपर पर एयरप्लेन में बम के होने की धमकी मिली थी। इसके बाद आनन-फानन में विमान को खाली कराया गया। जब मामले की जांच की गई तो बम के होने की खबर फर्जी निकली। 

इंडिगो की आपातकालीन लैंडिंग

वहीं इससे पूर्व कोलकाता हवाई अड्डे पर शुक्रवार की रात बेंगलुरू के लिए रवाना होने के कुछ ही मिनट बाद इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण इंडिगो एयरलाइन्स की एक विमान को आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी साझा की थी। उन्होंने कहा कि इंडिगो की उड़ान 6ई0573 कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआई) हवाई अड्डे से रात 10 बजकर 36 मिनट पर बेंगलुरु के लिए रवाना हुई थी लेकिन बाएं इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण रात 10 बजकर 53 मिनट पर उसे आपात स्थिति में लौटना पड़ा। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News