A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अचानक एचडी कुमारस्वामी की नाक से बहने लगा खून, अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद बताई वजह

अचानक एचडी कुमारस्वामी की नाक से बहने लगा खून, अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद बताई वजह

केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी की नाक से खून बहने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए मंच पर थे, तभी उनकी तबीयत बिगड़ गई।

एचडी कुमारस्वामी की अचानक बिगड़ी तबीयत- India TV Hindi Image Source : IANS एचडी कुमारस्वामी की अचानक बिगड़ी तबीयत

केंद्रीय मंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को रविवार को नाक से खून बहने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए मंच पर थे, तभी अचानक उनकी नाक से खून बहने लगा। वे रूमाल से खून रोकते नजर आए। आनन-फानन में उन्हें जयनगर अपोलो अस्पताल ले जाया गया और कुछ घंटों तक निगरानी में रखा गया। इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। बेंगलुरु में एक होटल में जेडीएस और भाजपा नेताओं के साथ समन्वय समिति की बैठक में भाग लेने के बाद एचडी कुमारस्वामी की तबीयत बिगड़ गई।

अस्पताल से छुट्टी मिलने और अपने आवास पर लौटने के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैंने तीन बार हृदय वाल्व प्रतिस्थापन सर्जरी करवाई है और थक्के को रोकने के लिए मैं रक्त पतला करने वाली दवा लेता हूं। जब मैं तनाव में होता हूं और पर्याप्त आराम नहीं कर पाता हूं, तो मुझे नाक से खून आना आम बात है। डॉक्टरों ने मुझे आराम करने की सलाह दी है।" उन्होंने कहा कि किसी को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से शांत रहने का अनुरोध भी किया। 

"चिंता करने की जरूरत नहीं"

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब तक मुझे आपकी शुभकामनाएं, भगवान की कृपा और माता-पिता का आशीर्वाद है, तब तक कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा, "लोगों ने मुझे भरोसे के साथ दिल्ली भेजा है। मैं उस भरोसे को नहीं तोड़ूंगा। किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। मुझे थोड़ा आराम करने की जरूरत है।" उन्होंने कहा, "92 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा (उनके पिता) कल संसद में कावेरी मुद्दे को उठाएंगे। डीएमके और अन्य सदस्य व्यवधान डालने की कोशिश करेंगे। मुझे उनके साथ वहां रहना है।" 

"मेरा स्वास्थ्य ज्यादा खराब नहीं"

एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा, "मैं रात भर अपनी स्थिति पर नजर रखूंगा और दिल्ली जाने का फैसला करूंगा। मेरा स्वास्थ्य ज्यादा खराब नहीं है, इसलिए मैं एक सप्ताह बाद होने वाली 'पदयात्रा' में भाग ले सकता हूं। अगर मैं भाग नहीं ले पाता हूं, तो निखिल कुमारस्वामी विधायकों के साथ पदयात्रा में शामिल होंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।" (IANS)

ये भी पढ़ें- 

झारखंड: माओवादियों के मंसूबे नाकाम, सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में IED विस्फोटक किया बरामद

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे में MCD की बड़ी कार्रवाई, अब तक 13 कोचिंग सेंटर सील; सर्वे जारी

Latest India News