A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विजयादशमी पर भाजपा विधायक रीवाबा जड़ेजा ने किया शस्त्र पूजन, सामने रखे थे हथियार और बंदूक

विजयादशमी पर भाजपा विधायक रीवाबा जड़ेजा ने किया शस्त्र पूजन, सामने रखे थे हथियार और बंदूक

भाजपा विधायक और मशहूर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी ने आज जामनगर में शस्त्र पूजन किया। बता दें कि रीवाबा जामनगर से भाजपा की विधायक हैं। इसे लेकर उ्नहोंने कहा कि मुझे शस्त्र पूजा करने का अवसर मिला। मेरी ओर से दशहरे की सभी को शुभकामनाएं।

BJP MLA Rivaba Jadeja did arms worship durng Vijayadashami arms and guns were kept in front of him- India TV Hindi Image Source : ANI भाजपा विधायक रीवाबा जड़ेजा ने किया शस्त्र पूजन

विजयादशमी का त्योहार धूमधाम से पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस खास अवसर पर देशभर में एक तरफ जहां रावण का पुतला जलाया जा रहा है। वहं दूसरी तरफ शस्त्र पूजन भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुजरात के जामनगर की विधायक और मशहूर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा ने विजयादशमी के अवसर पर शस्त्र पूजा की। इसे लेकर रीवाबा जडेजा ने कहा कि आज दशहरे के पावन अवसर पर मुझे शस्त्र पूजा करने का अवसर मिला। सभी को मेरी ओर से दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं।

राजनाथ सिंह ने की शस्त्र पूजा

बता दें कि इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विजयादशमी के अवसर पर पश्चिम बंगाल में सेना की एक कोर के मुख्यालय में शस्त्र पूजा की। इसे लेकर राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक बयान भी दिया है। राजनाथ सिंह ने लिखा, "भारत में विजया दशमी के अवसर पर शस्त्र पूजा की एक लंबी परंपरा रही है। आज मैंने दार्जिलिंग के सुकना में 33 कोर के मुख्यालय में शस्त्र पूजा की।" राजनाथ सिंह ने इस शस्त्र पूजा की तस्वीरों को भी एक्स पर साझा किया है। इस अवसर पर सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी, वरिष्ठ अधिकारी और जवान भी वहां मौजूद थे।

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने किया शस्त्रपूजन

बता दें कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ द्वारा हर साल विजायदशमी के अवसर पर शस्त्रपूजन किया जाता है। बता दें कि संघ की स्थापना साल 1925 में हुई थी। इस दिन विजयादशमी यानी दशहरा थी। दशमी पर शस्त्र पूजन कि विधान है। इस दौरान राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ द्वारा विजयादशमी के अवसर पर शस्त्रपूजन किया गया। बता दें कि इस दौरान संघ के सदस्य हवन में आहुति देकर विधि-विधान से शस्त्रों का पूजन करते हैं। संघ के स्थापना दिवस कार्यक्रम में हर साल शस्त्र पूजन हमेशा खास रहता है। 

Latest India News