A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद मामले से जुड़ी बड़ी खबर, घी सप्लाई करने वाले के खिलाफ FIR दर्ज

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद मामले से जुड़ी बड़ी खबर, घी सप्लाई करने वाले के खिलाफ FIR दर्ज

प्रसाद में मिलावट का मामला देशभर में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। इस बीच तिरुमला तिरुपति देवस्थानम यानी TTD बोर्ड ने आधिकारिक रुप से पुलिस शिकायत दर्ज करा दी है।

Tirupati Balaji- India TV Hindi Image Source : FILE तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट का मामला

तिरुपति: आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में भक्तों को दिये जाने वाले 'प्रसादम्' में कथित रूप से मिलावट के मामले में तिरुमला तिरुपति देवस्थानम यानी TTD बोर्ड ने आधिकारिक रुप से पुलिस शिकायत दर्ज करा दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, TTD के जनरल मैनेजर (Procurement) पी. मुरली कृष्ण ने ईस्ट पुलिस स्टेशन तिरुपति में ए आर डेयरी फूड प्राइवेट लिमिटेड डिंडीगुल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इससे पहले सरकार ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के नेतृत्व में एक SIT का गठन किया है जो इस मिलावट के मामले की जांच करेगी।

सुप्रीम कोर्ट में दायर हो चुकी है जनहित याचिका

विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट के मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी जनहित याचिका दायर की जा चुकी है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ये जनहित याचिका दायर की थी। सुब्रमण्यम स्वामी ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के द्वारा लगाए गए मिलावट के आरोपों की जांच करने की मांग की थी। बता दें कि आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में एनडीए विधायक दल की बैठक के दौरान तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में पशु चर्बी की मिलावट करने का आरोप लगाया था। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इसे राजनीतिक बयानबाजी बताया था।

देश के सबसे अमीर मंदिर का प्रबंधन करने वाले बोर्ड ने शुक्रवार को खुलासा किया था कि उसे गुणवत्ता की जांच के लिए भेजे गए नमूनों में घटिया गुणवत्ता के घी और पशु चर्बी की मिलावट का पता चला है। लड्डू में पशु चर्बी की मिलावट का दावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने किया था। इस मुद्दे को लेकर पूर्ववर्ती वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार पर आरोप लगाए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने इसे ध्यान भटकाने की राजनीति और मनगढ़ंत कहानी बताया था।

Latest India News