A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लंदन क्यों नहीं गईं शेख हसीना, भारत में कब तक रहेंगी? हो गया खुलासा

लंदन क्यों नहीं गईं शेख हसीना, भारत में कब तक रहेंगी? हो गया खुलासा

बांग्लादेश में संकट के बीच प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद शेख हसीना सोमवार को हिंडन एयरबेस पर उतरीं थी। माना जा रहा था कि वह भारत से लंदन जाएंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

शेख हसीना भारत में रहेंगी?- India TV Hindi Image Source : PTI शेख हसीना भारत में रहेंगी?

बांग्लादेश इस वक्त भारी संकट से जूझ रहा है। भारी प्रदर्शन और हिंसा के बीच शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और भारत आ गई हैं। वह सोमवार की शाम गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरी थीं। खबर आई थी कि शेख हसीना यहां से लंदन रवाना हो सकती है। हालांकि, सूत्रों ने जानकारी दी है कि पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की लंदन जाने की योजना कुछ अनिश्चितताओं के कारण अटक गई हैं। अगले कुछ दिनों तक उनके भारत से बाहर जाने की संभावना नहीं है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

अज्ञात स्थान पर हैं शेख हसीना

प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद सोमवार को शेख हिंडन एयरबेस पर उतरीं थी। जानकारी  के मुताबिक, इसके बाद हसीना को एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया और उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। उनके सहयोगियों ने हिंडन पहुंचने से पहले भारतीय अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया था।

क्यों नहीं गईं लंदन?

सूत्रों ने बताया कि हसीना भारत से लंदन जाने वाली थीं, लेकिन अब वह अन्य विकल्पों पर विचार कर रही हैं। क्योंकि ब्रिटेन सरकार ने संकेत दिया है कि उन्हें किसी भी संभावित जांच के खिलाफ ब्रिटेन में कानूनी सुरक्षा नहीं मिल सकती है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड लैमी ने सोमवार को लंदन में एक बयान में कहा कि बांग्लादेश ने पिछले कुछ हफ्तों में अभूतपूर्व स्तर की हिंसा और जान-माल की दुखद हानि देखी है और देश के लोग घटनाओं की संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में पूर्ण और स्वतंत्र जांच के हकदार हैं।

राजनीतिक वापसी नहीं करेंगी शेख हसीना

बांग्लादेश में मचे बवाल के बीच अब शेख हसीना के बेटे और पूर्व आधिकारिक सलाहकार सजीब वाजेद जॉय ने सोमवार को बड़े खुलासे किए हैं। सजीब ने बताया है कि शेख हसीना ने अपने परिवार के अनुरोध पर अपनी सुरक्षा के लिए देश छोड़ दिया है। जॉय ने कहा है कि उनकी मां शेख हसीना के लिए कोई राजनीतिक वापसी नहीं होगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- ​'बांग्लादेश में गुरुद्वारों और मंदिरों की सुरक्षा करें', केंद्रीय मंत्री ने एस जयशंकर को लिखा पत्र

शेख हसीना के विमान ने गाजियाबाद से भरी उड़ान, कहां के लिए हुआ रवाना, कौन लोग हैं सवार? सामने आई बड़ी जानकारी

Latest India News