A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'बांग्लादेशी हिंदुओं को भारत आने दें', बागेश्वर बाबा ने की सरकार से अपील, हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह

'बांग्लादेशी हिंदुओं को भारत आने दें', बागेश्वर बाबा ने की सरकार से अपील, हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह

बांग्लादेश संकट के दौर से गुजर रहा है। पूरे देश में प्रदर्शन और हिंसा का दौर जारी है। प्रदर्शन की आड़ में हिंदुओं के घरों और मंदिरों में तोड़फोड़ और लूट की जा रही है। ऐसे में अब बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भारत सरकार से बड़ी अपील की है।

बांग्लादेश संकट पर बोले बागेश्वर धाम। - India TV Hindi Image Source : X (BAGESHWAR DHAM SARKAR OFFICIAL) बांग्लादेश संकट पर बोले बागेश्वर धाम।

बांग्लादेश में जारी हिंसक प्रदर्शन के बीच अब सबसे बड़ा खतरा वहां के अल्पसंख्यकों पर मंडरा रहा है। उपद्रवियों द्वारा लगातार हिंदुओं के घरों और मंदिरों पर हमले की खबरें सामने आ रही हैं। भारत सरकार ने भी कहा है कि वह बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर नजर बनाए हुए है। इस बीच बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी बांग्लादेश की स्थिति और वहां के हिंदुओं को लेकर भारत सरकार से बड़ी अपील कर दी है। आइए जानते हैं धीरेंद्र शास्त्री ने क्या कहा है। 

बांग्लादेश में हिंदू भाई-बहन परेशान- धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री ने X पर वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि उन्हें टीवी और मीडिया से बांग्लादेश में हो रहे बुरे हालात के बारे में पता लगा है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के हालात देखकर दुख हुआ, वहां उपद्रव हो रहा है पथराव हो रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश में शांति की कामना की है। बागेश्वर धाम ने कहा कि बांग्लादेश में काफी प्रपंच बना हुआ है। बांग्लादेश में हिंदू भाई-बहन परेशान है। मंदिरों में तोड़फोड़ हो रही है। बहुत उपद्रव हो रहा है।

हिंदुओं को भारत आने दे सरकार- धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री ने भारत सरकार से अपील करते हुए कहा है कि सरकार को बड़ा दिल दिखाते हुए बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं के लिए विशेष व्यवस्था के साथ दरवाजे खोल देने चाहिए। वरना वो बेचारे कहां जाएंगे। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार से उनका मन पीड़ित है।

हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह

बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री ने बांग्लादेश में संकट झेल रहे हिंदुओं को संदेश दिया कि आप लोग सब्र रखें और एकता बनाए रखें। किसी के भी विरोध में न पहुंचे, विनम्रता से रहें ताकि शांति कायम हो। हनुमान जी आपकी रक्षा करेंगे। धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदुओं को संदेश दिया कि लोग "सब सुख लहै तुम्हारी सरना- तुम रक्षक काहू को डरना" हनुमान चालीसा की चौपाई का पाठ करें। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत सरकार से अपील है कि अपने द्वार खोलकर बांग्लादेशी हिंदुओं को शरण दें। 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश हिंसा: RSS के पूर्व सरकार्यवाह का बयान आया सामने, हिंदू परिवारों पर हमले को लेकर कही ये बात

बांग्लादेश में कितने भारतीय नागरिक हैं, भारत सरकार की क्या है प्लानिंग?

Latest India News