A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बाबा सिद्दीकी के बाद अब अगला नंबर किसका? जानें लॉरेंस बिश्नोई की 'हिट लिस्ट' में कौन-कौन हैं?

बाबा सिद्दीकी के बाद अब अगला नंबर किसका? जानें लॉरेंस बिश्नोई की 'हिट लिस्ट' में कौन-कौन हैं?

एनसीपी अजित गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेवारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। अब उसकी हिट लिस्ट में अगला नंबर किसका होगा? इसे लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं।

lawrence bishnoi gang - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO लॉरेंस बिश्नोई गैंग का अगला टारगेट कौन

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा संकलित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिट-लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता, हास्य अभिनेता, राजनेता और बहुत लोग शामिल हैं। लॉरेंस बिश्नोई, जो वर्तमान में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, दशहरे की रात एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में जांच के दायरे में है। उसके गैंग के एक सदस्य ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेवारी भी ली है। पुलिस हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है।

लॉरेंस बिश्नोई का सिंडिकेट, जो अब कथित तौर पर 700 सदस्यों का मजबूत गैंग है, इस गैंग ने ही साल की शुरुआत में बॉलीवुड स्टार सलमान खान पर अटैक किया था। इससे पहले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाबी संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए भी बिश्नोई गैंग को जिम्मेदार ठहराया था।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बिश्नोई गिरोह का इरादा अब सिर्फ सलमान खान तक ही सीमित नहीं है, वह उससे कहीं आगे बढ़ गया है। उन्होंने कहा, ''यह गिरोह अब बॉलीवुड में घुसने की कोशिश कर रहा है, जहां कभी दाऊद इब्राहिम का शासन था और अब उसी तरह बिश्नोई अपनी खुद की डी-कंपनी स्थापित कर रहा है। एनआईए की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने अपने टॉप टारगेट के बारे में बताया है। बिश्नोई की हिटलिस्ट में ये बड़े नाम भी शामिल हैं।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की हिट लिस्ट में बड़े नाम

सलमान खान:
बिश्नोई की हिट लिस्ट में अभिनेता सलमान खान शामिल हैं। सलमान खान के साथ बिश्नोई गैंग की अदावत काले हिरण की शूटिंग मामले में खान की संलिप्तता के साथ शुरू हुई क्योंकि काला हिरण बिश्नोई समुदाय द्वारा पूजनीय है। बिश्नोई ने 2018 में जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान कहा था कि वह सलमान खान को मार देगा। तब से सलमान खान को कई बार धमकियां मिल चुकी हैं। अप्रैल 2024 में उनके घर के बाहर गोलीबारी भी की गई थी।

जीशान सिद्दीकी:
शनिवार को मारे गए दिवंगत बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी भी अपने पिता पर हमले का निशाना थे, आरोपी बंदूकधारी धर्मराज कश्यप और गुरमेल सिंह ने पुलिस को बताया। पुलिस द्वारा जांच की जा रही सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में दावा किया गया है, "जो सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा अपना हिसाब-किताब लगा के रखना", एक कथित धमकी इसका निशाना बाबा सिद्दीकी थे जो अभिनेता सलमान खान के करीबी दोस्त थे।

मुनव्वर फारुकी:
टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी भी लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में शामिल हैं। उन्हें भी बिश्नोई गैंग ने अपना निशाना बनाया था। उन्हें दिल्ली में एक शादी समारोह में दो बंदूकधारियों द्वारा निशाना बनाया गया था, जहां खुफिया एजेंसियों ने हस्तक्षेप किया और उन्हें बढ़ी हुई सुरक्षा के तहत वापस मुंबई ले जाया गया था। मुंबई क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया इस गैंगस्टर की हिट लिस्ट में एक बड़े कॉमेडियन का भी नाम है, क्योंकि उसने कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। 

शगुनप्रीत सिंह:

मृतक पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग की इस सूची में शामिल हैं क्योंकि बिश्नोई का मानना ​​है कि शगुनप्रीत ने उनके करीबी सहयोगी विक्की मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को आश्रय दिया था, जिनकी अगस्त 2021 में मोहाली में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

गैंगस्टर कौशल चौधरी:
कुख्यात बंबीहा गिरोह के सदस्य और बिश्नोई के प्रतिद्वंद्वी, कौशल चौधरी पर मिद्दुखेरा के हत्यारों को हथियार मुहैया कराने का आरोप था, जिसकी वजह से चौधरी बिश्नोई गैंग की हिटलिस्ट में ऊपर हैं।

अमित डागर:

कौशल चौधरी के करीबी सहयोगी, डागर मिद्दुखेरा की मौत में भी शामिल थे, जिससे वह बिश्नोई के रडार पर आ गया। लॉरेंस ने एनआईए को बताया था कि विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या की प्लानिंग अमित डागर ने ही की थी।

Latest India News