A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बड़ा खुलासा: बाबा सिद्दीकी की सुपारी लेकर की गई हत्या, हत्यारों को दिए गए थे इतने रुपए

बड़ा खुलासा: बाबा सिद्दीकी की सुपारी लेकर की गई हत्या, हत्यारों को दिए गए थे इतने रुपए

NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस सोर्स के जरिए ये बात सामने आई है कि ये सुपारी किलिंग है और आरोपियों को 2 लाख रुपए दिए गए थे। यही नहीं बल्कि आरोपियों को और भी रुपए देने का वायदा किया गया था।

Baba Siddiqui- India TV Hindi Image Source : FILE बाबा सिद्दीकी

मुंबई: NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात हुई हत्या मामले में पुलिस सोर्स से बड़ी जानकारी सामने आई है। ये एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का मामला है, जिसमें हत्याकांड को अंजाम देने वाले लोगों को 2 लाख रुपए दिए गए थे और घटना के बाद और भी पैसे देने का वायदा किया गया था। 

क्या है पूरा मामला?

ये एक सुपारी किलिंग का मामला है। 2 सितंबर से आरोपी कुर्ला में किराए का कमरा लेकर रह रहा था। आरोपी इस कमरे का 14 हजार प्रति माह किराया दे रहे थे। 4 लोगों ने मिलकर बाबा सिद्दीकी को मारने की सुपारी ली थी। इन लोगों को 50-50 हजार चुकाए गए थे। पंजाब की जेल में बंद रहने के दौरान ये तीनों लोग एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। तीनों बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य के संपर्क में आए थे, जो पहले से ही जेल में था। 

बाबा सिद्दीकी के साथ फायरिंग में दूसरा शख्स जो घायल है, उसका नाम राज निर्मल है। बाबा सिद्दीकी ज़ीशान के ऑफिस के पास एक गरबा के कार्यक्रम में गए थे। उस कार्यक्रम से निकलकर 9 बजे के आसपास ज़ीशान के दफ़्तर गए। ज़ीशान दफ़्तर पर नहीं थे। वो निकल चुके थे इसीलिए बाबा थोड़ी देर दफ़्तर के बाहर ही रुके और अपने गाड़ी की तरफ चले गए, जहां उन पर हमला हुआ।

शिवकुमार ने ही हथियार का जुगाड़ किया

ज़ीशान और गुरमेल एक दूसरे को जानते थे। इन दोनों को शिव कुमार और धर्मराज कश्यप से मिलाने वाला शख्स कोई और है। मतलब ज़ीशान,शिव कुमार के अलावा पुलिस इस पांचवें शख्स को ढूंढ रही है। बाबा सिद्दीकी की फोटो इन हमलावरों को भेजे गए थे। धर्मराज कश्यप का क्लासिफिकेशन टेस्ट चल रहा है। जैसे ही इस टेस्ट का रिजल्ट पुलिस के हाथ लगेगा, उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत में एक चर्चित चेहरा थे। वह इसी साल कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजित गुट) में शामिल हुए थे। उन्हें भव्य इफ्तार पार्टियां करने के लिए जाना जाता था, जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड के नामचीन सितारे शामिल होते थे। वह 48 सालों तक कांग्रेस में रहे और बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक भी रहे। वह महाराष्ट्र में राज्य मंत्री भी रह चुके थे। 

Latest India News