A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बाबा सिद्दीकी हत्या: 32 हजार में शूटर्स ने खरीदी थी बाइक, एक्सीडेंट हुआ तो ऑटो से आकर मारी गोली; साथ लाए थे एक्स्ट्रा शर्ट

बाबा सिद्दीकी हत्या: 32 हजार में शूटर्स ने खरीदी थी बाइक, एक्सीडेंट हुआ तो ऑटो से आकर मारी गोली; साथ लाए थे एक्स्ट्रा शर्ट

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। तीनों शूटरों ने वारदात के बाद अपना हुलिया बदलने के लिए एक्सट्रा शर्ट्स साथ रखी थीं। हत्या को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने एक सेकंड हैंड बाइक भी खरीदी थी और करीब 25 दिनों तक मुंबई में रहकर रेकी की थी।

baba siddique murder case- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बाबा सिद्दीकी मर्डर केस

महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री और NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। क्राइम ब्रांच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस हत्याकांड में बिश्नोई गैंग के 2 मॉड्यूल काम कर रहे थे। बाबा सिद्दीकी की हत्या को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने एक सेकंड हैंड बाइक खरीदी थी और करीब 25 दिनों तक मुंबई में रहकर बाबा सिद्दीकी की मूवमेंट की रेकी की। बता दें कि 12 अक्टूबर को निर्मल नगर में जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

रेकी के दौरान बाइक से गिरे शूटर्स, फिर बदला प्लान

बाइक खरीदने के लिए आरोपी शुभम लोनकर के गिरफ्तार भाई प्रवण लोनकर ने दूसरे आरोपी हरीश के बैंक अकाउंट में 60 हजार रुपये ट्रांसफर किए थे। आरोपी करीब 25 दिन से मुंबई में थे। इस दौरान उन्होंने कई बार इसी बाइक का इस्तमाल रेकी करने के लिए किया। बाबा सिद्दीकी की हत्या को अंजाम देने और इसके बाद भागने के लिए इसी बाइक का इस्तमाल होना था। लेकिन एक दिन रेकी के दौरान दो शूटर बाइर से गिर गए इसलिए उन्हें लगा कि बाइक से वारदात को अंजाम देने में खतरा है जिसके बाद बाइक इस्तेमाल करने का प्लान ड्रॉप कर दिया गया और ऑटो से गोली मारने आए थे। क्राइम ब्रांच ने इस बाइक को जब्त कर लिया है।

बैग में साथ लाए थे एक-एक एक्स्ट्रा शर्ट

वारदात वाले दिन आरोपी अपने साथ एक-एक एक्स्ट्रा शर्ट लेकर आए थे। हत्या को अंजाम देने के बाद पहचान बदलने के लिए इस शर्ट को पहनने का प्लान था। तीन में से दो शूटर्स ने वारदात के बाद शर्ट बदल भी लिया था ।हत्या में तीन पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था, उनमें से एक ऑस्ट्रेलिया की ग्लॉक पिस्तौल, एक तुर्की पिस्तौल और एक देसी पिस्तौल थी। पुलिस ने तीनों हथियार बरामद कर लिए हैं।

जीशान के ऑफिस को वारदात के लिए क्यों चुना?

शूटर्स ने 25 दिन में कई बार बाबा सिद्दीकी के मूवमेंट की रेकी की। शूटर्स ने इस दौरान ये जानकारी भी जुटाई कि बाबा सिद्दीकी जहां कहीं भी जाते हैं तो वो गाड़ी के भीतर ही रहते हैं और वापसी के समय भी बिल्डिंग से गाड़ी में बैठकर ही निकलते हैं लेकिन जीशान के ऑफिस जब वो जाते हैं तो कुछ दूर पैदल चलकर फिर गाड़ी में बैठते हैं। इसी जानकारी के बाद शूटर्स ने जीशान के ऑफिस को वारदात के लिए चुना। आज जीशान सिद्दीकी क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे थे जहां उन्होंने हत्या के पीछे क्या संभावित वजहें हो सकती हैं उस बारे में पुलिस को जानकारी दी। क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो फिलहाल चार एंगल से जांच चल रही है। इनमें-

पहला- प्रॉपर्टी विवाद
दूसरा- एसआरए प्रोजेक्ट विवाद
तीसरा- राजनीतिक विवाद
चौथा- सलमान के करीबी की वजह से

कौन थे बाबा सिद्दीकी?

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत में एक चर्चित चेहरा थे। वह इसी साल कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजित गुट) में शामिल हुए थे। उन्हें भव्य इफ्तार पार्टियां करने के लिए जाना जाता था, जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड के नामचीन सितारे शामिल होते थे। बॉलीवुड के तमाम छोटे-बड़े सितारों से उनकी पार्टियां जगमग रहती थीं। वह 48 सालों तक कांग्रेस में रहे थे और बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक भी रहे। वह महाराष्ट्र में राज्य मंत्री भी रह चुके थे।

यह भी पढ़ें-

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: आरोपियों ने YouTube से सीखा था गन चलाना, कई बार की थी घर और ऑफिस की रेकी

बाबा सिद्दीकी के बाद अब अगला नंबर किसका? जानें लॉरेंस बिश्नोई की 'हिट लिस्ट' में कौन-कौन हैं?

Latest India News