A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी के आरोप पर आया सेना का बयान, जानिए क्या कहा

अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी के आरोप पर आया सेना का बयान, जानिए क्या कहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर अग्निवीर के पिता का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें कहा गया कि राजनाथ सिंह ने दावा किया था कि शहीद अग्निवीरों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया गया था लेकिन उनके परिवार को ऐसी कोई सहायता नहीं मिली।

अग्निवीर अजय सिंह के...- India TV Hindi Image Source : PTI अग्निवीर अजय सिंह के परिजनों से मिलते राहुत गांधी

नई दिल्लीः अग्निवीर पर बयान देकर राहुल गांधी विवाद में पड़ गए हैं। भारतीय सेना ने राहुल गांधी के आरोप का खंडन किया है। राहुल गांधी ने यह आरोप लगाया  था कि शहीद अग्निवीर अजय सिंह के परिवार को कोई मुआवजा नहीं मिला है। सरकार अग्विनीर योजना को लेकर गलतबयानी कर रही है। भारतीय सेना ने इस संबंध में बयान जारी कर बताया कि शहीद अग्निवीर के परिवार को करीब एक करोड़ रुपये मिल चुके हैं। इसके अलावा अभी कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद करीब 67 लाख रुपये और दिए जाएंगे।

 अजय सिंह की फैमिली को मिल चुके हैं इतने लाख रुपये

आर्मी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि शहीद अग्निवीर अजय सिंह की फैमिली को अब तक 98 लाख 39 हज़ार रुपये मिल चुके हैं और 67 लाख तीस हजार रुपये और दिए जाने बाकी है। यह राशि पेपरवर्क की औपचारिकताए पूरी होने के बाद जल्द से जल्द रिलीज कर दी जाएगी। सेना की तरफ से बताया गया कि अग्निवीर अजय सिंह 18 जनवरी को शहीद हुए थे और उसके बाद एक महीने से भी कम वक्त में उनके परिवार को लाइफ इंश्योरेंस के 50 लाख रुपए मिल गए थे। 

Image Source : india tvअग्निवीर अजय के परिजनों को दिए गए पैसे का विवरण

पचास लाख की ये रक़म 13 फ़रवरी को अजय सिंह की मां मंजीत कौर के खाते में क्रेडिट हुई थी। इसके बाद 10 जून को आर्मी की अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत 48 लाख 39 हज़ार रुपए भी अजय सिंह की मां के खाते में क्रेडिट हो गए थे। इस तरह कुल मिलाकर 98 लाख 39 हजार रुपये की कुल राशि शहीद के परिवार को मिल चुकी है।

Image Source : india tvअग्निवीर अजय के परिजनों को दिए गए पैसे का विवरण

अजय सिंह के पिता से राहुल गांधी ने की थी मुलाकात

राहुल गांधी ने जिस व्यक्ति का बयान सोशल मीडिया पर दिखाया वो अग्निवीर अजय सिंह के पिता हैं। चरणजीत सिंह लुधियाना में रामगढ़ सरदारां गांव के रहने वाले हैं। चरणजीत सिंह के बेटे अजय सिंह अग्निवीर के तौर पर सेना में भर्ती हुए थे और इसी साल 18 जनवरी को राजौरी में एक बारूदी सुरंग के धमाके में शहीद हुए थे। 

Latest India News