A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शर्मनाक! थाने में सेना के अधिकारी से मारपीट, महिला मित्र से छेड़छाड़, इस राज्य का मामला

शर्मनाक! थाने में सेना के अधिकारी से मारपीट, महिला मित्र से छेड़छाड़, इस राज्य का मामला

ओडिशा के भुवनेश्वर में रोड रेज की शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंचे एक सैन्य अधिकारी और उसकी महिला मित्र से मारपीट का मामला सामने आया है। इस घटना का संज्ञान सेना ने भी लिया है।

सैन्य अधिकारी से मारपीट और महिला से छेड़खानी। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI सैन्य अधिकारी से मारपीट और महिला से छेड़खानी। (सांकेतिक फोटो)

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के भरतपुट थाने में सेना के एक अधिकारी से कथित तौर पर मारपीट और उसकी महिला मित्र से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। दरअसल, सेना के अधिकारी और उसकी महिला मित्र एक रोड रेज की शिकायत दर्ज कराने गए थे थाने गए थे लेकिन कथित तौर पर यहां उनके साथ मारपीट की गई और महिला मित्र से छेड़छाड़ हुई। अब ओडिशा पुलिस की अपराध शाखा ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। आइए जानते हैं इस मामले के बारे में।

क्या है पूरा मामला?

पश्चिम बंगाल में तैनात सेना के अधिकारी और उसकी महिला मित्र रोड रेज की शिकायत दर्ज कराने भुवनेश्वर के भरतपुट थाने में पहुंचे थे। कुछ स्थानीय युवकों द्वारा कथित तौर पर उन्हें परेशान किया गया था। हालांकि, थाने में प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर दोनों की पुलिसकर्मियों से बहस हो गई। इसके बाद सैन्य अधिकारी को कथित तौर पर हवालात में रखा गया।

अधिकारी की महिला मित्र से छेड़छाड़

आरोप लगाया गया है कि सैन्य अधिकारी की महिला मित्र को एक महिला अधिकारी द्वारा अलग कमरे में ले जाया गया, जहां उसके साथ कथित तौर पर मारपीट की गई, उसके कपड़े उतारे गए और उससे छेड़छाड़ की गई है। आरोप है सेना के अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद छोड़े जाने से पहले अधिकारी को 10 घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रखा गया था। दूसरी ओर पुलिस ने सैन्य अधिकारी की महिला मित्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

भारतीय सेना ने भी लिया संज्ञान

भारतीय सेना की सेंट्रल कमान ने इस पूरी घटना को लेकर एक्स पर एक पोस्ट किया है। सेना ने कहा कि ओडिशा के भरतपुर थाने में एक सैन्य अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार की घटना की खबर मीडिया में आई है। भारतीय सेना इस घटना को गंभीरता से लेती है। आवश्यक कार्रवाई के लिए राज्य के अधिकारियों के समक्ष मामले को उठाया गया है।

हाई कोर्ट पहुंचा मामला

उड़ीसा उच्च न्यायालय ने सैन्य अधिकारी की महिला मित्र की याचिका पर सुनवाई की और पुलिस को आदेश दिया कि वह महिला का एम्स में इलाज कराए। महिला की वकील ने कहा है कि उच्च न्यायालय में दो याचिकाएं दायर की गई हैं। पहली याचिका जमानत के लिए थी और दूसरी एक पुनर्विचार याचिका है जो महिला के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के अनुरोध को लेकर। जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार को होगी।

पुलिस ने क्या बताया है?

एक पुलिस अधिकारी ने दावा किया है सैन्य अधिकारी और उसकी महिला मित्र दोनों ही अनुचित हालत में पुलिस थाने पहुंचे थे। जब उनसे रोड रेज की घटना के बारे में लिखित शिकायत दर्ज करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने इनकार कर दिया। इसके बजाय उन्होंने एक महिला पुलिसकर्मी सहित अन्य पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- कौन हैं दिल्ली CM आतिशी के माता-पिता जिनपर मचा है बवाल, क्या हैं आरोप? जानें

Latest India News