A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पवन कल्याण की UN से अपील, कहा- बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा हो

पवन कल्याण की UN से अपील, कहा- बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा हो

बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों पर हो रही हिंसा पर आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम और जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण का बयान सामने आया है। पवन ने UNHRC से बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने की अपील की है।

Pawan kalyan bangladesh hindu- India TV Hindi Image Source : PTI बांग्लादेश में हिंसा पर पवन कल्याण का बयान।

बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के ऊपर जारी हिंसा का दौर अब तक समाप्त नहीं हो पाया है। बांग्लादेश से हिंसा की हर रोज नई तस्वीरें और वीडियोज सामने आ रही हैं। अब इस पूरे मामले पर भारतीय राजनेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं। आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम और जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने  संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद यानी UNHRC से बांग्लादेश में हिंदुओं व अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की अपील की है। आइए जानते हैं कि पवन कल्याण ने क्या कुछ कहा है। 

तस्वीरें दिल दहलाने वाली- पवन कल्याण

बांग्लादेश में अंल्पसंख्यकों के खिलाफ जारी हिंसा पर पवन कल्याण ने दुख जताया है। पवन ने कहा कि बांग्लादेश के हालिया दृश्य और तस्वीरें दिल दहलाने वाली और चिंताजनक हैं। बांग्लादेश कम्युनिस्ट पार्टी के नेता प्रदीप भौमिक की नृशंस हत्या से लेकर हिंदू मंदिरों (इस्कॉन और काली माता मंदिर) में तोड़फोड़, अल्पसंख्यकों की भयानक हत्या और हिंदू अल्पसंख्यकों, ईसाइयों, बौद्धों और अहमदिया के खिलाफ लक्षित हिंसा काफी गंभीर है। 

UNHRC से अपील

पवन कल्याण ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के ऊपर हो रहे हमलों को दुखद बताते हुए कहा कि मैं संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद और भारत में बांग्लादेश के उच्चायोग से तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने अनुरोध करता हूं। जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में शांति-व्यवस्था बहाल करने का आह्वान किया है। 

मायावती ने उठाई आवाज

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि बांग्लादेश में रह रहे हिन्दू समाज व अन्य अल्पसंख्यक चाहे वो किसी भी जाति व वर्ग के हों, उन पर पिछले कुछ दिनों से हो रही हिंसा अति-दुःखद एवं चिन्तनीय है। मायावती ने मोदी सरकार से अपील की है कि इस मामले को केन्द्र सरकार गम्भीरता से ले व उचित कदम उठाये, वरना इनका ज्यादा नुकसान ना हो जाये।

 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए मायावती ने उठाई आवाज, मोदी सरकार से कर दी ये मांग

सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाला नदीम अली गिरफ्तार, देश में गृहयुद्ध को लेकर किया था पोस्ट, केजरीवाल के साथ फोटो वायरल

Latest India News