A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सदन में अखिलेश यादव बोले- यूपी की 80 सीट जीत जाऊं तो भी EVM पर भरोसा नहीं

सदन में अखिलेश यादव बोले- यूपी की 80 सीट जीत जाऊं तो भी EVM पर भरोसा नहीं

लोकसभा में अखिलेश यादव ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी EVM को लेकर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि EVM पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था और ना आज है।

सदन में अखिलेश यादव- India TV Hindi Image Source : PTI सदन में अखिलेश यादव

लोकसभा में बोलते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी EVM को लेकर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि EVM पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था और ना आज है। उन्होंने कहा कि अगर मैं यूपी की 80 की 80 सीट भी जीत जाऊं तो भी भरोसा नहीं होगा।

"आरक्षण के साथ खिलवाड़"

अखिलेश यादव ने सदन में कहा कि हम जातिगत जनगणना के पक्ष में हैं, क्योंकि इसके बिना सामाजिक न्याय संभव नहीं है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ अग्निवीर योजना लागू कर समझौता किया गया है। हम अग्निवीर योजना को स्वीकार नहीं करते, जब कभी ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आएगा, तो हम इस योजना को खत्म कर देंगे। 

अयोध्या पर क्या बोले अखिलेश? 

अयोध्या चुनाव नतीजे को लेकर बोलते हुए सपा मुखिया ने कहा कि अयोध्या की जीत भारत के परिपक्व मतदाता की लोकतांत्रिक जीत है। पेपर लीक मामले पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ''पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? सच तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है, ताकि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े।''

ये भी पढ़ें- 

Latest India News