A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मोमोज बना आफत: इस शहर में 10 लोग पड़े बीमार, एक महिला की मौत

मोमोज बना आफत: इस शहर में 10 लोग पड़े बीमार, एक महिला की मौत

तेलंगाना के हैदराबाद में मोमोज खाना लोगों के लिए आफत बन गया है। कथित तौर पर मोमोज खाने के कारण 10 लोग बीमार पड़ गए हैं। वहीं, एक अन्य जगह पर एक महिला की मौत भी हो गई है।

सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi Image Source : PEXELS सांकेतिक फोटो।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। हैदराबाद में मोमोज खाने से 10 लोग बीमार हो गए हैं। वहीं, शहर के एक अन्य हिस्से में मोमोज खाने से एक महिला की मौत की भी खबर सामने आई है। इस घटना के सामने आने के बाद हर कोई हैरान है। पुलिस ने सोमवार को इस घटना की जानकारी दी है। मृतक महिला के परिवार ने पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई है। आइए जानते हैं इस पूरी घटना के बारे में विस्तार से।

क्या है पूरा मामला?

पुलिस ने सोमवार को बताया है कि हैदराबाद में सड़क किनारे एक दुकान पर कथित तौर पर मोमोज खाने से 10 लोग बीमार होने का मामला सामने आया है। वहीं, एक अन्य स्थान पर मोमोज खाने से एक महिला की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया है कि कथित पीड़ितों ने बीते हफ्ते बंजारा हिल्स पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत एक विक्रेता की ओर से बनाए गए मोमोज का सेवन किया था। इन मोमोज को अलग-अलग जगहों पर बेचा गया था।

मोमोज खाने से बीमार पड़ी थी महिला

मोमोज खाने के कारण कथित तौर पर जिस महिला की मौत हुई है उसके परिवार के एक सदस्य ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। परिवार ने बताया कि मोमोज खाने के बाद महिला बीमार पड़ी थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिवार के सदस्य ने बताया है कि महिला के शव को दफना दिया गया है। उसकी मौत के कारण का पता लगाने के लिए आगे की कार्रवाई पर निर्णय अभी किया जाना बाकी है।

बिना लाइसेंस के चल रही थी शॉप

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने इस बारे में एक विज्ञप्ति जारी की है। इस विज्ञप्ति के अनुसार, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने पुलिस की मदद से घटना संबंधित रेहड़ी-पटरी वाले का पता लगाया। यहां पाया गया कि इसे बिना लाइसेंस के संचालित किया जा रहा था। निगम के अधिकारियों ने खाद्य पदार्थों के नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया है। इसके साथ ही दुकानदार के व्यवसायिक परिचालन को रोकने का आदेश भी जारी किया गया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'मिर्ची लगी तो मैं क्या करूं', धमकी मिलने के बाद पप्पू यादव का आया बयान; बोले- 'किसी से व्यक्तिगत लड़ाई नहीं'

'सैनिकों के परिवार को दी जाए वक्फ बोर्ड की जमीन', इस राज्य के बोर्ड की मांग

Latest India News