A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 21वीं सदी भारत की सदी होगी, RSS कार्यकर्ता के रूप में बोले थे तब नरेंद्र मोदी; पुराना VIDEO वायरल

21वीं सदी भारत की सदी होगी, RSS कार्यकर्ता के रूप में बोले थे तब नरेंद्र मोदी; पुराना VIDEO वायरल

कई मौकों पर पीएम मोदी इस बात को दोहरा चुके हैं कि 21वीं सदी भारत की सदी होगी, जो आज सच साबित होती दिखाई दे रही है। उन्होंने तीसरी बार शपथ लेते हुए कहा था कि मैं तीन गुना तेजी से काम करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने मोदी 3.0 में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य तय किया

pm modi- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM- MODIARCHIVE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इसमें वह बता रहे हैं कि 21वीं सदी भारत की होगी। खास बात ये है कि नरेंद्र मोदी उस वक्त देश के प्रधानमंत्री नहीं थे, बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस के कार्यकर्ता थे। मोदी आर्काइव नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से प्रधानमंत्री मोदी का यह वीडियो शेयर किया गया है। जो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चर्चा में आ गया है। इंस्टाग्राम से शेयर किए गए वीडियो में सुना जा सकता है कि नरेंद्र मोदी आरएसएस के कार्यकर्ता के तौर पर गुजराती में भाषण दे रहे हैं।

मोदी आर्काइव नाम के हैंडल से शेयर करते हुए इस वीडियो पोस्ट में लिखा है, "हमें अपनी परंपराओं पर गर्व है, जो हमें अपने राष्ट्र के लिए हमेशा आशा की किरण बनाए रखने की याद दिलाती है। रात भले ही अंधेरी हो, लेकिन सवेरा निश्चित है। ये भावनाएं हर दिल में उठनी चाहिए। यह आशा निस्संदेह भारत को 21वीं सदी में ले जाएगी।"

भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य

हालांकि कई मौकों पर पीएम मोदी इस बात को दोहरा चुके हैं कि 21वीं सदी भारत की सदी होगी, जो आज सच साबित होती दिखाई दे रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार शपथ लेते हुए कहा था कि मैं तीन गुना तेजी से काम करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने मोदी 3.0 में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य तय किया है।

इससे पहले भाजपा के 44वां स्थापना दिवस पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मोदी आर्काइव नामक हैंडल से पीएम मोदी का पुराना वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो उस वक्त का था, जब साल 1999 में चेन्नई में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई थी। नरेंद्र मोदी उस वक्त भाजपा के महासचिव थे।

वीडियो में क्या कह रहे पीएम मोदी?

वायरल वीडियो में पीएम मोदी कहते सुने जा सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी 21वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। हमारी 20 साल की यात्रा पूरी हो चुकी है। जब हम नई सदी में प्रवेश करने वाले हैं तब हमारे देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के साथ बात करते हुए कहा अगली सदी हिंदुस्तान की सदी होगी और हमारा मकसद यही है, हम हिंदुस्तान की छवि सुधारना चाहते हैं, तो हम भारतीय जनता पार्टी के रूप में, पार्टी के कार्यकर्ताओं के रूप में, हम हिंदुस्तानी के रूप में आने वाले दिनों में वह कौन सी बातों को लेकर चलें ताकि हमारे प्रधानमंत्री ने जो सपना देखा है कि अगली सदी हिंदुस्तान की सदी होगी, उसे पूरा करने में हम सफल हो पाएं।

यह भी पढ़ें-

भाजपा ने राम माधव को दी जम्मू-कश्मीर में चुनाव की कमान, PDP-BJP सरकार बनवाने में थी बड़ी भूमिका

विनेश VS बबीता फोगाट, हरियाणा के चुनावी दंगल में आमने सामने होंगी 2 बहनें?

Latest India News