A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तेजस्वी यादव दे सकते हैं इस्तीफा, सोनिया ने लालू और नीतीश से की बात

तेजस्वी यादव दे सकते हैं इस्तीफा, सोनिया ने लालू और नीतीश से की बात

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस्तीफा दे सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू और नीतीश से फोन पर बात की है। माना जा रहा है कि लालू रांची से पटना लौटते ही तेजस्वी को इस्तीफे के लिए मनाएंगे।

tejaswi yadav resignation- India TV Hindi tejaswi yadav resignation

पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जल्द इस्तीफा दे सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू और नीतीश से फोन पर बात की है। माना जा रहा है कि लालू रांची से पटना लौटते ही तेजस्वी को इस्तीफे के लिए मनाएंगे। सोनिया ने लालू को समझाया कि वक्त का तकाजा है कि महागठबंधन में दरार न आए और ये तभी हो सकता है जब लालू अपने बेटे तेजस्वी यादव को इस्तीफा देने के लिए राजी करें। कांग्रेस के नेताओं का दावा है कि लालू ने सोनिया की बात मान ली है। इस मुद्दे पर परिवार से बात करने के बाद पॉजीटिव फैसला करने का भरोसा दिया है।

आज लालू रांची में थे जहां अदालत में चारा घोटाले केस में सुनवाई चल रही है। सुनावई कल भी होनी थी। लेकिन लालू इस सुनवाई से एक दिन की छुट्टी लेकर सीधे पटना पहुंचे। अब लालू यादव अपने परिवार में सबसे बात करेंगे और बेटे तेजस्वी को इस्तीफा देने के लिए मनाएंगे। लालू यादव से बात होने के बाद सोनिया गांधी ने नीतीश कुमार को भरोसा दिया है कि लालू यादव बहुत जल्द अपने बेटे का इस्तीफा दिला देंगे। इसलिए नीतीश कुमार भी फिलहाल महागठबंधन में बने रहने के लिए तैयार हो गए हैं।

​देखें वीडियो

​पटना पहुंचने के बाद लालू ने अपने परिवार के अलावा कांग्रेस के मंत्री अशोक चौधरी से भी बात की। कांग्रेस के नेताओं को लगता है कि तेजस्वी यादव अपने पिता की बात नहीं टालेंगे, और सरकार बचाने के लिए इस्तीफा दे देंगे। जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार करप्शन के सवाल पर कोई समझौता नहीं करेंगे। फैसला हो गया है कि तेजस्वी को अपने ऊपर लगे हर इल्जाम का जबाव जनता के बीच देना ही होगा।

Latest India News