A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमृतसर: 50 स्कूली बच्चों से भरी बस नहर में गिरी, 7 की मौत, कई घायल

अमृतसर: 50 स्कूली बच्चों से भरी बस नहर में गिरी, 7 की मौत, कई घायल

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में अटारी सीमा के पास स्कूली बच्चों की एक बस नहर में गिर गई। बस में 50 बच्चे सवार थे। पुलिस के मुताबिक 7 बच्चों के शव निकाले जा चुके हैं

bus accident - India TV Hindi bus accident

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में अटारी सीमा के पास स्कूली बच्चों की एक बस नहर में गिर गई। बस में 50 बच्चे सवार थे। पुलिस के मुताबिक 7 बच्चों के शव निकाले जा चुके हैं और 17 बच्चे घायल हैं। हादसे में घायल बच्चों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमलप्रीत सिंह ने कहा बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस जब एक संकरे पुल के ऊपर से गुजर रही थी तब यह हादसा हुआ। बस बच्चों को स्कूल से घर पहुंचाने जा रही थी। उन्होंने कहा, बस पुल पर फंस गयी और चालक ने उसे निकालने का प्रयास किया जिसमें वह नहर में गिर गयी। उन्होंने कहा, सात बच्चों की मृत्यु हो गयी और 17 अन्य को मामूली चोट आई है। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार बस डीएवी स्कूल की थी और मृत बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच की थी। वे टिब्बी के समीप के गांवों के रहने वाले थे। सिंह ने कहा, बस ड्राइवर चरणजीत सिंह ने कल से ही काम शुरू किया था। वह इस हादसे के बाद फरार है।उनके अनुसार इस घटना के सिलसिले में बस के ड्राइवर और मालिक पर मामला दर्ज किया गया है।

हादसे की खबर मिलते ही बच्चों के अभिभावक मौके पर पहुंचने लगे। पुलिस ने स्थानीय लोगों और अभिभावकों की मदद से राहत और बचाव अभियान तेज कर दिया है। बस में फंसे और लापता बच्चों को ढूंढने के प्रयास किए जा रहे है।

Latest India News