A
Hindi News भारत राष्ट्रीय किसानों के बवाल के बाद मेट्रो ने बंद किए ITO, दिल्ली गेट और इंद्रप्रस्थ स्टेशन

किसानों के बवाल के बाद मेट्रो ने बंद किए ITO, दिल्ली गेट और इंद्रप्रस्थ स्टेशन

तमाम सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए किसान राजपथ से चंद किलोमीटर दूर आईटीओ तक भी पहुंच गए।

<p>किसानों के बवाल के...- India TV Hindi Image Source : PTI किसानों के बवाल के बाद मेट्रो ने बंद किए ITO और इंद्रप्रस्थ स्टेशन

दिल्ली में इस समय किसानों का कोहराम जारी है। अपने निर्धारित रूट प्लान को तोड़ते हुए किसान सुबह से ही बैरिकेड्स को तोड़ते हुए दिल्ली की सड़कों पर हुड़दंग कर रहे हैं। तमाम सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए किसान राजपथ से चंद किलोमीटर दूर आईटीओ तक भी पहुंच गए। इसी बीच किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने आईटीओ दिल्ली गेट और इंद्रप्रस्थ स्टेशनों को बंद कर दिया है। इससे पहले मेट्रो प्रशासन ने ग्रीन लाइन के स्टेशनों पर आज पूरे दिन भर के लिए आवाजाही प्रतिबंधित कर दी थी। 

दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने खास तौर पर ग्रीन लाइन के स्टेशनों को लेकर काफी सतर्कता बरती है। टिकरी बॉर्डर से सटे इन इलाकों में 26 जनवरी के दिन एंट्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। हालांकि इन स्टेशनों पर निकास की अनुमति रहेगी। इसके साथ ही लाल किला मेट्रो स्टेशन पर आज दिन भर निकास द्वार बंद रखे गए हैं, हालांकि यहां प्रवेश की अनुमति रहेगी।

ग्रीन लाइन के इन स्टेशनों पर एंट्री बंद

ग्रीन लाइन के जिन स्टेशनों पर सुरक्षा को देखते हुए प्रवेश बंद है उसमें ब्रिगेडियर होशियार सिंह बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्री राम शर्मा टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, घेवर, मुंडका औद्योगिक क्षेत्र, मुंडका राजधानी पार्क, नांगलोई रेलवे स्टेशन, नांगलोई स्टेशन शामिल हैं। इन स्टेशनों पर निकास की अनुमति दी गई है। लाल किला मेट्रो स्टेशन के सुरक्षा अद्यतन निकास द्वार बंद हैं। इस स्टेशन पर प्रवेश की अनुमति है।

ये रूट आंशिक रूप से बंद 

डीएमआरसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली मेट्रो लाइन पर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास गणतंत्र दिवस पर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। दिल्ली मेट्रो ने बताया कि केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का उपयोग केवल यात्रियों के इंटरचेंज के लिए किया जाएगा। 26 जनवरी को सुबह 08.45 से दोपहर 12 बजे तक पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद रहेंगे।

बंद रहेंगे पार्किंग स्थल

इसके अलावा डीएमआरसी ने बताया कि सभी मेट्रो पार्किंग स्थल भी बंद रहेंगे। मेट्रो की पार्किंग 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से बंद हो जाएगी और 26 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी। 

Latest India News