A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

पढ़ें- आंदोलन के 100वें दिन केएमपी एक्सप्रेस-वे होगा ब्लॉक, शांतिपूर्ण रहेगा प्रदर्शन

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

पढ़ें- कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड

आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Live updates : 6 March Breaking News

  • 8:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में शनिवार (6 मार्च) को पिछले 24 घंटों में 10,187 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 6,080 डिस्चार्ज और 47 मौतें दर्ज़ की गई। कुल मामले: 22,08,586, कुल रिकवरी: 20,62,031, मृत्यु: 52,440, सक्रिय मामले: 92,897

  • 7:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम की एक अदालत ने शनिवार को एक किसान को बिजली की तार(इलक्ट्रोक्यूशंस) के जरिए हथिनी को मारने के लिए 39 महीने की जेल और 10,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है।

  • 7:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी है: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर

  • 7:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गन्ना किसान, बेरोज़गारी, किसानों की आत्महत्या और उत्तर प्रदेश की क़ानून व्यवस्था के बिगड़ते हुए हालात पर गंभीर चर्चा हुई। कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में इन मुद्दों के आधार पर 2022 के चुनाव में मैदान में जाएगी: अजय कुमार लल्लू, प्रियंका गांधी से मुलाकात  पर

  • 7:10 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली के बवाना में सिविल डिफेंस कर्मचारी का शव पाया गया

    नई दिल्ली: दिल्ली के बवाना में शनिवार को सिविल डिफेंस के एक 22 वर्षीय कर्मचारी का शव पाया गया। मृतक की पहचान कटेवरा के रहने वाले शशि कादयान के रूप में हुई है। उसे बवाना के जोगीवाड़ा चौक पर कई गोलियों के जख्म के साथ मृत पाया गया। पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) राजीव रंजन ने कहा कि कादयान का शव जोगी वाड़ा चौक के निकट पड़ा हुआ पाया गया।

    उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला निजी दुश्मनी का प्रतीत होता है। पुलिस ने कहा कि बवाना पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है और पुलिस, आरोपियों की पहचान के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

    पुलिस ने आरोपी की पहचान करने के लिए कई टीमों का गठन किया है जो घटना के बाद फरार हो गया। वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया। मृतक के परिवार से लगातार पूछताछ की जा रही है ताकि हत्या के पीछे के मकसद और आरोपी के बारे में पता चल सके।

  • 6:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बंगाल में पहले दो चरण के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 57 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है।

  • 6:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में शनिवार (6 मार्च) को 2,791 नए COVID19 मामले आए, 16 मौतें और 3,517 रिकवरी दर्ज़ की गई। पिछले 24 घंटों में COVID19 के लिए कुल 61,764 टेस्ट किए गए हैं: केरल CM पिनराई विजयन

  • 6:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मंदिर परिसर में 3 प्रकार के पत्थर लगेंगे और 3 स्थानों पर लगेंगे। ये 3 स्थानों का पत्थर अलग-अलग स्टाइल और पहाड़ियों का होगा। इन 3 स्थानों को मिलाकर लगभग 12 लाख घन फुट पत्थर लगेगा। अनुमान है कि मंदिर बनने में 3 साल का समय लगेगा: राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय

  • 6:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत के लिए यह जीत बहुत जरूरी थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए यह सुनहरा मौका था। जिसे भारत ने पूरी तरह बुनाया है: राजकुमार शर्मा, विराट कोहली के कोच

  • 6:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रदेश के 60 लाख किसानों के जीवन में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से 'राज्य गुड़ महोत्सव' नई ऊंचाइयों को छूता दिख रहा है। स्थानीय उत्पाद को मार्केट मिले, उसकी ब्रांडिंग हो और देश-विदेश में उत्पाद जाकर किसान को अच्छा मूल्य मिल सके। इसके लिए यह कार्यक्रम शुरू किया है: उत्तर प्रदेश CM

  • 6:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने व MSME सेक्टर में सहकारिता आंदोलन की एक बहुत बड़ी भूमिका है। यह रोजगार सृजन व स्वावलम्बन का मार्ग भी प्रशस्त कर सकता है: उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक की 42वीं सामान्य निकाय बैठक में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • 6:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    4 मार्च तक 2500 करोड़ से कुछ ज्यादा रुपये बैंक में आए थे। इस महीने के अंत तक हम कोई निश्चित अंतिम आंकड़ा बता पाएंगे... 4 लाख गांव में 10 करोड़ परिवारों में 50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने चंदा दिया है: आलोक कुमार, विश्व हिन्दू परिषद, राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे पर

  • 6:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 321 नए कोविड मामले, 320 रिकवरी और 1 मौत दर्ज़ की गई।
    कुल मामले: 6,40,815, कुल रिकवरी: 6,28,117, मृत्यु: 10,919, सक्रिय मामले: 1,779

  • 5:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हेमा मालिनी ने कोविड-19 का टीका लगवाया

    मुंबई: अभिनेत्री एवं भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कोविड-19 टीके की पहली खुराक ले ली है। उत्तर प्रदेश के मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने यहां कूपर अस्पताल में टीका लगवाया है। उन्होंने टीका केन्द्र से ली गई तीन तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा, ‘‘मैंने कूपर अस्पताल में आम लोगों के बीच कोविड का टीका लगवा लिया है।’’ हेमा मालिनी (72) ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर बताया था कि उन्होंने टीकाकरण के लिए पंजीकरण किया है और उन्होंने दूसरों से भी ऐसा करने का आग्रह किया था। गौरतलब है कि साठ वर्ष से अधिक आयु के लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण एक मार्च से शुरू हुआ था।

  • 5:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी के बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंची। उन्होंने कहा, "कल हम सिलिगुड़ी में रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

  • 5:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर टीम इंडिया को 3-1 से सीरीज जीतने की बधाई दी।

  • 2:43 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    इंग्लैंड बड़ी हार की कगार पर , 91 रन पर छह विकेट

    भारत के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन ही इंग्लैंड ने चाय ब्रेक तक दूसरी पारी के छह विकेट 91 रन पर गंवा दिये और अब उस पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय स्पिनरों अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर फिरकी का जाल बुनकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को उसमें फांस लिया। दोनों ने तीन तीन विकेट लिये और चार बल्लेबाज तो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

  • 2:10 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली सरकार ने शहर के 2700 स्कूलों के लिए अलग बोर्ड बनाने को मंजूरी दी

    दिल्ली सरकार ने शहर के लगभग 2,700 स्कूलों के वास्ते अलग स्कूल बोर्ड बनाने के लिए शनिवार को मंजूरी दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि शुरुआत में राज्य सरकार के 21-22 सरकारी स्कूलों को दिल्ली स्कूली शिक्षा बोर्ड (डीबीएसई) से संबद्ध किया जाएगा और अगले चार-पांच सालों में सभी स्कूलों को इसके अधीन कर दिया जाएगा। 

  • 2:09 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों ने हरियाणा में केएमपी एक्सप्रेस-वे को बाधित किया

    किसानों ने दिल्ली की सीमा पर अपने आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर शनिवार को हरियाणा में छह लेन वाले कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे को कुछ स्थानों पर बाधित किया। यह प्रदर्शन सुबह 11बजे शुरू हुआ जो अपराह्न चार बजे तक चलेगा।

  • 10:26 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मैक्सिको के विशेषज्ञों ने भारत के टीके को मंजूरी देने की सिफारिश की

    मैक्सिको की एक तकनीकी समिति के विशेषज्ञों ने भारतीय दवा कंपनी भारत बायोटेक द्वारा निर्मित कोविड-19 टीके ‘‘कोवैक्सीन’’ के इस्तेमाल की सर्वसम्मति से सिफारिश की। समिति की रिपोर्ट को संघीय चिकित्सा सुरक्षा आयोग के मंजूरी बोर्ड के पास भेजा गया है। कोविड-19 टीके के अंतिम चरण के परीक्षण के नतीजों के संबंध में टीका निर्माता द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार यह टीका कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में करीब 81 प्रतिशत कारगर है। 

  • 10:21 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मंगल पर नासा के रोवर ने पहली बार 21 फुट की दूरी तय की

    हाल में मंगल की सतह पर उतरे नासा के रोवर ने इस सप्ताह लाल ग्रह पर अपने पहले प्रायोगिक मुहिम में 21 फुट की दूरी तय की। मंगल ग्रह पर जीवन की संभावना तलाशने की मुहिम के तहत पर्सेवियरेंस रोवर ग्रह की सतह पर उतरने के दो सप्ताह बाद अपने स्थान से कुछ दूर चला। रोवर शुक्रवार को आगे और पीछे चला। यह प्रक्रिया करीब 33 मिनट बेहद सुगमता से चली।

  • 9:45 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    देश में कोविड-19 के 18,327 नए मामले सामने आए

    देश में कोविड-19 के 18,327 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,11,92,088 हुई, संक्रमण से 108 और लोगों की मौत से महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,57,656 हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय।

  • 9:06 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तमिलनाडु में 7 मार्च को बीजेपी का 'डोर टू डोर कैंपेन' लांच करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

    गृहमंत्री अमित शाह का एक बार फिर तमिलनाडु और केरल का दौरा तय हुआ है। वह सात मार्च को दोनों चुनावी राज्यों का दौरा कर भाजपा के चुनावी अभियान को धार देंगे। खास बात है कि इस दौरे के दौरान गृहमंत्री अमित शाह तमिलनाडु में विजय संकल्प महासंपर्क यात्रा अभियान लांच करेंगे।

  • 6:41 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ममता बनर्जी भवानीपुर से हारने के डर के कारण वे नंदीग्राम गई है - कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा

    ममता बनर्जी भवानीपुर से हारने के डर के कारण वे नंदीग्राम गई है और वे वहां भी हारेंगी। हमारे उम्मीदवारों के नामों का अंतिम फैसला हो गया है। अब उम्मीदवारों की सूची बनाने की प्रक्रिया चल रही है बहुत जल्द दिल्ली से नामों की घोषणा हो जाएगी: कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा

  • 6:41 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लद्दाख में सुबह 5.11 बजे भूंकप

    केंद्रशासित प्रदेश लद्दाथ में सवेरे 5 बजकर 11 मिनट रिक्टर स्केल पर 3.6 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए।

  • 6:37 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसान आंदोलन के 100वें दिन केएमपी एक्सप्रेस वे होगा ब्लॉक

    कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन के 100 दिन हो जाएंगे। शनिवार को दिल्ली व दिल्ली की सीमाओं के विभिन्न विरोध स्थलों को जोड़ने वाले केएमपी एक्सप्रेसवे पर 5 घंटे की नाकाबंदी की जाएगी। किसान सुबह 11 से शाम 4 बजे केएमपी एक्सप्रेस वे जाम करेंगे। वहीं किसान टोल प्लाजा को टोल फीस जमा करने से भी मुक्त करेंगे। हालांकि किसानों के मुताबिक यह पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगा। संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रदर्शनकारियों से आह्वान किया है कि 100 दिन पूरे होने पर काली पट्टी बांध अपना विरोध दर्ज कराएं।

  • 6:36 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में चलती बस में महिला पुलिसकर्मी से छेड़छाड़

    दिल्ली के द्वारका इलाके में चलती बस में एक व्यक्ति ने 25 वर्षीय महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ कथित रूप से छेड़खानी की और उसपर हमला कर दिया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घटना बुधवार दोपहर हुई जब पीसीआर इकाई में तैनात कांस्टेबल ड्यूटी पर जा रही थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी कांस्टेबल के साथ क्लस्टर बस में चढ़ा और उसके पीछे खड़ा हो गया। इसके बाद उसने गलत तरीके से उसे छुआ। जब कांस्टेबल ने इसपर आपत्ति जतायी तो उसने हेल्मेट से उसपर हमला कर दिया। पुलिस ने कहा कि हमले में कांस्टेबल घायल हो गई जबकि आरोपी बस से उतरकर भाग गया। 

  • 6:36 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नोएडा: बलात्कार के प्रयास के दोषी को 10 साल की कैद

    गौतमबुद्ध नगर जिले की एक अदालत ने 10 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के प्रयास के दोषी को शुक्रवार को 10 साल सश्रम कारावास और 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया ने बताया कि मई 2018 में सेक्टर-49 थाना क्षेत्र निवासी 10 साल की बच्ची के साथ बलात्कार का प्रयास करने वाले संजू पाल को अदालत ने दोषी करार देते हुए सजा सुनाई।