A
Hindi News हरियाणा रॉबर्ट वाड्रा को 1 इंच भी जमीन नहीं दी, BJP साबित कर दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा: भूपेंद्र हुड्डा

रॉबर्ट वाड्रा को 1 इंच भी जमीन नहीं दी, BJP साबित कर दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा: भूपेंद्र हुड्डा

बीजेपी ने पिछली हुड्डा सरकार के दौरान भी भूमि सौदों में अनियमितताओं को चुनाव का प्रमुख मुद्दा बनाया था। यहां तक ​​कि 2024 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा नेताओं ने प्रचार के दौरान इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। हुड्डा ने आरोप लगाया कि भाजपा रॉबर्ट वाड्रा के बारे में झूठी बातें फैला रही है कि उन्हें जमीन दी गई है।

rahul gandhi bhupinder hooda- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर वह यह साबित कर दे कि कांग्रेस शासन के दौरान रॉबर्ट वाड्रा को एक इंच भी सरकारी जमीन दी गई तो वह राजनीति छोड़ देंगे। भाजपा ने कहा था कि कांग्रेस ने हरियाणा में शासनकाल के दौरान किसानों की जमीन औने-पौने दामों में अपने ‘दामादों’ को दे दी थी। पार्टी ने कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी के पति और सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर निशाना साधते हुए कही थी।

'रॉबर्ट वाड्रा के बारे में झूठी बातें फैला रही बीजेपी'

हुड्डा ने गुरुवार को करनाल में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे जमीन का ब्योरा दें।’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा रॉबर्ट वाड्रा के बारे में झूठी बातें फैला रही है कि उन्हें जमीन दी गई है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने रॉबर्ट वाड्रा को एक इंच भी सरकारी जमीन नहीं दी। मैं चुनौती देता हूं कि अगर भाजपा वाड्रा को जमीन देने का सबूत दिखाए तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।’’

इस बार बीजेपी लगा पाएगी हैट्रिक?

भाजपा 2014 में पहली बार अपने दम पर हरियाणा में सत्ता में आई थी। पार्टी ने पिछली हुड्डा सरकार के दौरान भी भूमि सौदों में कथित अनियमितताओं को चुनाव का प्रमुख मुद्दा बनाया था। यहां तक ​​कि 2024 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा नेताओं ने प्रचार के दौरान इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

रॉबर्ट वाड्रा की PM मोदी को चुनौती

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था, ‘‘कांग्रेस के शासन में दलाल और दामाद की तूती बोलती थी।’’  उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधा था। इसको लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने पीएम मोदी को चुनौती दी थी। उन्होंने कहा था कि साबित कीजिए कि मेरी कोई जमीन हरियाणा में है या मैंने कोई गलत काम किया है। वे नहीं साबित कर सकते, क्योंकि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषण में मेरा नाम लेते हैं। 10 साल से उनकी सरकार है। उन्होंने तमाम एजेंसियां लगाई, तमाम तरीके अपनाए, कोई न​तीजा नहीं निकला। मैं चेतावनी देता हूं कि कुछ है तो वे साबित करें। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

राहुल गांधी ने किया ‘कांग्रेस का तूफान’ आने का दावा, कहा- ‘हरियाणा में बनेगी मोहब्बत की सरकार’

सोनीपत में राहुल ने गरीब परिवार के घर खाना खाया, गोहाना में मंच पर चखा जलेबी का स्वाद, प्रियंका के लिए भी पैक कराई