A
Hindi News हरियाणा विनेश फोगाट, अग्निवीर योजना और हरियाणा चुनाव, सभी मुद्दों पर खुलकर बोले भूपेंद्र हुड्डा

विनेश फोगाट, अग्निवीर योजना और हरियाणा चुनाव, सभी मुद्दों पर खुलकर बोले भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कहा कि यह एक काल्पनिक सवाल है। उन्होंने कहा कि यह उनपर निर्भर करता है कि वह पार्टी में शामिल होंगी या नहीं।

Vinesh Phogat Agniveer Yojana and Haryana elections Bhupendra Hooda spoke openly on all issues- India TV Hindi Image Source : ANI विनेश फोगाट पर क्या बोले भूपेंद्र हुड्डा

अग्निवीर योजना को लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमने कहा था कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम पुरानी भर्ती प्रक्रिया को बहाल करेंगे। 18 साल का युवक भर्ती हो जाएगा और 22 साल का होकर वापस आएगा। उसे न तो कोई पेंशन मिलेगी और न ही कोई सुविधा। यह उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ है। हरियाणा को इससे नुकसान होगा क्योंकि हर साल 5 हजार युवा सशस्त्र बलों में शामिल होते हैं। जब अग्निवीर योजना आई तो 250 युवा इसमें शामिल हुए। उनका भविष्य अंधकार में डूब गया। 

विनेश फोगाट पर क्या बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव में इनेलो-बसपा गठबंधन के प्रभाव पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से लोगों ने स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। लोक वोट कटवा को वोट नहीं देंगे। वहीं पहलवान विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह एक काल्पनिक सवाल है। लेकिन एथलीट सिर्फ एक पार्टी के नहीं होते हैं, वे पूरे देश के होते हैं। अगर कोई पार्टी में शामिल होता है तो आपको पता चल जाएगा। जो भी पार्टी में शामिल होता है, हम उसका स्वागत करते हैं। लेकिन यह एक काल्पनिक सवाल है। 

आप से गठबंधन पर क्या बोले भूपेंद्र हुड्डा

उन्होंने कहा कि यह उन पर निर्भर करता है जो पार्टी में शामिल होना चाहते हैं या नहीं। आज उनके साथ अन्याय हुआ है। उन्हें उचित सम्मान मिलना चाहिए। उन्हें राज्यसभा में मनोनीत किया जाना चाहिए। भूपेंद्र हुड्डा ने यह भी कहा कि मैंने कहा था कि उन्हें वही सम्मान मिलना चाहिए जो स्वर्ण पदक विजेता को मिलता है। उन्हें वह नहीं मिला। सरकार ने उनके लिए रजत पदक सम्मान की घोषणा की है। मैंने कहा था कि जैसे सचिन तेंदुलकर को राज्यसभा में मनोनीत किया गया, वैसे ही उन्हें भी मनोनीत किया जाना चाहिए। उनके साथ अन्याय हुआ है, उन्हें न्याय नहीं मिला। वहीं हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि हमारा यहां कोई गठबंधन नहीं है। राष्ट्रीय स्तर पर सभी दलों के साथ हमारा गठबंधन है। लेकिन राज्य स्तर पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। कांग्रेस अपने आप में सक्षम है।