A
Hindi News हरियाणा Video: गुरुग्राम के मानेसर में कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

Video: गुरुग्राम के मानेसर में कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

गुरुग्राम की कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग इतनी भीषण है कि कई घंटे की मशक्कत के बावजूद इस पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका।

Gurugram Cloth Factory Fire- India TV Hindi Image Source : ANI गुरुग्राम कपड़ा फैक्ट्री आग

हरियाणा के गुरुग्राम में गुरुवार शाम भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि दमकल की कई गाड़ियां घंटों तक मशक्कत करने के बावजूद पूरी तरह से इस पर काबू नहीं पा सकीं। हालांकि, आग को पड़ोसी फैक्ट्री तक पहुंचने से रोक लिया गया। मानेसर स्थित इस फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं लगाया जा सका है। दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को काबू करने की कोशिश कर रही हैं।

मानेसर के सेक्टर 8 में प्लाट नंबर 408 में मौजूद फैक्ट्री में आग लगी है। दमकल विभाग को गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे इसकी सूचना मिली। इसके बाद तेजी से फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। हालांकि, हवा के कारण आग फैल गई और इसे काबू करना मुश्किल हो गया। गुरुग्राम सेक्टर 29 और सेक्टर 37 की गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया। लगभग 35 गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। हालांकि, इसे पड़ोस में बनी कंपनी तक पहुंचने से रोक लिया गया। 

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

कपड़ा फैक्ट्री में लगी इस आग से भारी नुकसान हुआ है, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने की जानकारी मिलते ही सभी कर्मचारी बाहर आ गई थे। इसी वजह से सभी की जान बच गई। अब तक आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हुए हैं, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है।

आगजनी के कई मामले

देश में गर्मी का कहर चरम पर है। अधिकतर जगहों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रह रहा है। कई जगहों पर तापमान 50 डिग्री के करीब है। ऐसे में आग लगने के मामले बहुत ज्यादा आ रहे हैं। कुछ दिन पहले गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में आग लगने से 28 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें कई बच्चे भी शामिल थे। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में भी आग लगने के कई मामले सामने आए हैं।