A
Hindi News हरियाणा 'हो सकता है वहां नास्तिक रहते हों...', रामनगरी में BJP की हार पर बिफरे अनिल विज

'हो सकता है वहां नास्तिक रहते हों...', रामनगरी में BJP की हार पर बिफरे अनिल विज

बीजेपी अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यूपी में क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन यहां के वोटर्स ने इस बार बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है। जिसके बाद हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज के बयान में अयोध्यावासियों के लिए नाराजगी साफ नजर आई।

anil vij- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) अनिल विज

आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में NDA संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें नरेंद्र मोदी को सर्व सम्मति से NDA संसदीय दल का नेता चुना गया मतलब ये कि मोदी 3.0 की औपचारिक शुरुआत हो गई है। बताया जा रहा है कि रविवार यानि 9 जून को शाम 6 बजे को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं, लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भाजपा की करारी हार हुई है। अब हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज के बयान में अयोध्यावासियों के लिए नाराजगी साफ नजर आई। भाजपा के उम्मीदवार के हारने पर अनिल विज ने कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हो सकता है वहां नास्तिक लोग रहते हों। श्रीराम मंदिर बनने का लोग 500 सालों से इंतजार कर रहे थे। श्रीराम मंदिर अलग बात है, राजनीति अलग।

थप्पड़ कांड पर क्या बोले विज?

वहीं, हिमाचल प्रदेश से नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर महिला सुरक्षाकर्मी द्वारा थप्पड़ मारे जाने को लेकर अनिल विज ने कहा है कि ये तरीका ठीक नहीं है। कानून के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से 4 जून को शेयर बाजार में बड़े घोटाले के आरोप पर अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी बताएं कि किस तरह का घोटाला हुआ है। शेयर मार्किट है और अप-डाउन होता रहता है।

'हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा, जहां कमी रही वहां पूरे दमखम से काम करेंगे'

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के दावे पर अनिल विज ने कहा कि हार और जीत का सही आकलन करना चाहिए और हम आकलन करेंगे। हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है। जहां-जहां कमी रही है, वहां-वहां पूरे दमखम से काम करेंगे और जीतेंगे। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि विधानसभा भंग करवाने के लिए कांग्रेस 10 जून को बैठक करेगी। इस पर विज ने कहा कि इसका फैसला राज्यपाल को करना होता है, हमारे पास पूरा बहुमत है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'डेमोकुर्सी' वाले नेता बताए जाने पर अनिल विज ने कहा कि जयराम रमेश अपने आपको दार्शनिक समझने लगे हैं, लेकिन जनता का फैसला आ गया है। हमारी सरकार पूरे पांच साल तक चलेगी।

यह भी पढ़ें-

'न हम हारे थे-न हारे हैं', विपक्ष के आरोपों पर पहली बार पीएम मोदी ने दिया जवाब

EVM की अर्थी, केरल में कमल, मोदी जी आज ही लो शपथ... NDA संसदीय दल के मीटिंग की 10 बड़ी बातें