A
Hindi News हरियाणा मशहूर हरियाणवी सिंगर रॉकी मित्तल कांग्रेस में शामिल, बताया क्यों दिया बीजेपी को झटका

मशहूर हरियाणवी सिंगर रॉकी मित्तल कांग्रेस में शामिल, बताया क्यों दिया बीजेपी को झटका

मशहूर हरियाणवी सिंगर रॉकी मित्तल बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने रणदीप सिंह सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

रॉकी मित्तल- India TV Hindi Image Source : X/@ROCKYLADANAOFFI रॉकी मित्तल

चंडीगढ़ः रॉकी मित्तल के नाम से मशहूर हरियाणवी सिंगर और संगीतकार जय भगवान मित्तल ने आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। रॉकी मित्तल ने कैथल में राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। भाजपा के पूर्व सदस्य और हरियाणा के विशेष प्रचार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मित्तल ने भाजपा पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। इसके कारण उन्होंने पार्टी बदलने का फैसला किया।

बीजेपी पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप 

कांग्रेस में शामिल होने के बाद रॉकी मित्तल ने कहा कि 'बीजेपी ने मुझे जेल भेजा था'। बीजेपी में उनके साथ गलत व्यवहार हुआ था। इसलिए उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया। इस मौके पर कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने रॉकी का पार्टी में स्वागत किया। 

बीजेपी पर गंभीर आरोप

मित्तल ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा और उसके नेताओं के लिए 200 से अधिक गाने लिखने के बावजूद पार्टी ने उनके योगदान को नजरअंदाज किया और पिछले चार वर्षों में उन्हें झूठे मामलों में फंसाया। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझे मेरे काम के लिए जेल में डाल दिया। 

पिछले कार्यों पर विचार करना

मित्तल ने कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने वाले अपने पिछले गीतों पर खेद व्यक्त किया और स्वीकार किया कि उनकी भाषा अन्यायपूर्ण हो सकती है। अपने नए राजनीतिक परिवेश में उन्होंने "मुझे माफ़ करना राहुल मेरे भाई" शीर्षक से एक गीत प्रस्तुत किया। 

 बीजेपी में रहने के दौरान मित्तल पर कई आरोप भी लगे। मित्तल ने 2015 में कैथल में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान एक न्यायाधीश के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी। उन्हें जेल हुई लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस घटना के बाद उनकी बीजेपी से दूरियां बढ़ने लगी। बता दें कि हरियाणा में एक अक्बूट को मतदान होगा और चार अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।