A
Hindi News हरियाणा कैथल में दशहरा मेला देखने जा रहे लोगों की कार नहर में गिरी, परिवार के 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

कैथल में दशहरा मेला देखने जा रहे लोगों की कार नहर में गिरी, परिवार के 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

हरियाणा के कैथल में शनिवार को एक वाहन के नहर में गिरने से सात लोगों की जान चली गई। हादसे के वक्त कार में एक ही परिवार के 8 लोगों समेत नौ लोग सवार थे।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

कैथलः हरियाणा के कैथल में नहर में कार गिरने से परिवार के सात सदस्य डूब गए। कार नहर में डूबने की वजह से एक ही परिवार की तीन महिलाओं और चार लड़कियों की मौत हो गई। पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस ने बताया कि वाहन में एक ही परिवार के आठ सदस्यों समेत नौ लोग सवार थे। वे दशहरे पर लगने वाले बाबा राजपुरी मेले के लिए जा रहे थे।

मुंदरी गांव के कार नहर में गिरी

पुलिस के अनुसार, ड्राइवर ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और कार मुंदरी गांव के पास नहर में गिर गयी। ड्राइवर को बचा लिया गया लेकिन वाहन में सवार सात अन्य लोग डूब गए। पुलिस ने कहा कि 12 साल की लड़की लापता है और उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

मृतकों की हुई पहचान

नहर में कार गिरने से जिन सात लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान कर ली गई है। मृतकों की पहचान 50 वर्षीय सतविंदर, 65 वर्षीय चमेली, 45 वर्षीय तीजो, 16 वर्षीय फ़िज़ा, 10 वर्षीय वंदना, 10 वर्षीय रिया और 6 वर्षीय रमनदीप के रूप में हुई। सभी कैथल के डीग गांव के रहने वाले थे।

 पीएम मोदी ने जताया शोक

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि पीएम मोदी ने कैथल में की घटना को हृदयविदारक बताया है। पीएम मोदी ने कहा कि जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करे। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है।

वहीं, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार रात सड़क हादसे में एक ही एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को बताया कि हादसे में कई अन्य लोग घायल हुए हैं। यह हादसा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर भैड़ोली के पास हुआ। एक्सप्रेसवे पर खोदे गए गड्ढे में गिरकर कार पलट गई। उन्होंने बताया कि कार चालक गड्ढे को नहीं देख पाया जिससे यह हादसा हुआ। रैनी थाने की उपनिरीक्षक प्रेमलता वर्मा ने बताया कि कार में सवार एक ही परिवार के लोग हरियाणा के गुरुग्राम से राजस्थान के बालाजी मंदिर में पूजा करने जा रहे थे। 

इनपुट- पीटीआई