A
Hindi News हरियाणा हरियाणा: सैलजा, सुरजेवाला भी सीएम पद के दावेदार? हुड्डा का जवाब-इच्छा का क्या करें

हरियाणा: सैलजा, सुरजेवाला भी सीएम पद के दावेदार? हुड्डा का जवाब-इच्छा का क्या करें

हरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला के सीएम पद की दावेदारी पर बड़ी बात कही है।

haryana election news- India TV Hindi Image Source : ANI भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान

हरियाणा में आठ अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी और रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। रिजल्ट से पहले कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए, उसके बाद वे रोहतक के लिए निकले। दिल्ली में  उनके पार्टी आलाकमान से मुलाकात करने की भी बात सामने आ रही है। बता दें कि हुड्डा को हरियाणा के मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सेलजा भी खुद को सीएम पद का दावेदार मान रहे हैं।

हुड्डा ने कह दी बड़ी बात

भूपेंद्र हुड्डा ने यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद किसे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, तो हुड्डा ने शनिवार को दोहराया कि पार्टी में एक निर्धारित प्रक्रिया है, जिसके अनुसार पार्टी विधायकों की राय ली जाएगी, फिर आलाकमान फैसला करेगा। यह पूछे जाने पर कि कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं, तो इसके जवाब में हुड्डा ने कहा कि राजनीति ऐसी चीज है कि कोई भी आकांक्षा रख सकता है, लेकिन इसके लिए एक तय प्रक्रिया है। गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शनिवार शाम को समाप्त हो गया और नतीजे मंगलवार को घोषित किए जाएंगे।

हुड्डा ने जनता को दिया धन्यवाद

पूर्व सीएम ने रविवार को रोहतक में अपने आवास पर पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए प्रदेश के मतदाताओं का धन्यवाद किया।हुड्डा ने कहा कि एग्जिट पोल तो अब आए हैं वे पहले से कह रहे हैं कि इस बार लोगों ने कांग्रेस को भारी बहुमत से सत्ता में लाने का मन बना लिया है। क्योंकि लोगों ने कांग्रेस सरकार की 2005 से 2014 तक उपलब्धियों को देखा और फिर 2014 से 2024 तक बीजेपी-जेजेपी सत्ता की विफलताओं का देखा है, इसलिए उन्होंने कांग्रेस को जिताने का फैसला किया।