A
Hindi News हरियाणा हरियाणा: 'हम तीनों बनना चाहते हैं CM', रणदीप सुरजेवाला ने बताए सभी के नाम, कहा- अब हाईकमान करे फैसला

हरियाणा: 'हम तीनों बनना चाहते हैं CM', रणदीप सुरजेवाला ने बताए सभी के नाम, कहा- अब हाईकमान करे फैसला

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस समेत सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। ऐसे में हरियाणा में कांग्रेस के अंदर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर कई वरिष्ठ नेता दावेदारी कर रहे हैं। इस दौरान कई नेताओं की नाराजगी से जुड़ी जानकारी भी सामने आ रही है। हरियाणा में कांग्रेस के शीर्ष नेता चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। 

हम तीनों बनना चाहते हैं हरियाणा के सीएम

चुनाव प्रचार के साथ ही कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद की कुर्सी को लेकर दिग्गज नेताओं के बीच जंग भी जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तो हम तीनों बनना चाहते हैं लेकिन मुख्यमंत्री किसको बनाया जाएगा, ये हाईकमान तय करेगा।

भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला का नाम 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा और मैं यानी रणदीप सुरजेवाला या फिर कोई और भी मुख्यमंत्री बन सकता है। मुख्यमंत्री बनने की इच्छा हम तीनों के अंदर है। हम सिर्फ अपनी इच्छा जाहिर कर सकते हैं फैसला तो हाईकमान को करना है।

सत्ता में आई कांग्रेस तो खोल दिया जाएगा शंभू बॉर्डर- हुड्डा

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है, तो वह किसानों के लिए शंभू बॉर्डर खोल देगी। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा, फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी सहित अपनी मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों द्वारा दिल्ली चलो मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं।

 

5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव

बता दें कि 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में 5 अक्टूबर को मतदान होना है। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी। सभी दलों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। इस बार कांग्रेस ने महिला कुश्ती पहलवान विनेश फोगोट को भी उम्मीदवार बनाया है। 

कैथल से मनोज मलिक