A
Hindi News हरियाणा VIDEO: सोनीपत में गरजे पीएम मोदी-'कांग्रेस ने हरियाणा को 'दलालों' और 'दामादों' को सौंप दिया'

VIDEO: सोनीपत में गरजे पीएम मोदी-'कांग्रेस ने हरियाणा को 'दलालों' और 'दामादों' को सौंप दिया'

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान पांच अक्टूबर को होने वाला है। पीएम मोदी बुधवार को सोनीपत पहुंचे जहां उन्होंने विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया, जानिए क्या कहा?

pm modi in sonipat- India TV Hindi Image Source : ANI सोनीपत में पीएम मोदी की जनसभा

हरियाणा विधानसभा चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए लगातार समर्थन बढ़ रहा है, जबकि हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही कांग्रेस अपनी जमीन खोती जा रही है। पीएम मोदी ने सोनीपत में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया और कहा कि, “जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक आ रहा है, कांग्रेस उम्मीद खोती जा रही है। हरियाणा में भाजपा के लिए समर्थन दिन-ब-दिन बढ़ रहा है।” बता दें कि हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा। वोटों की गिनती जम्मू-कश्मीर के साथ 8 अक्टूबर को होगी।

कांग्रेस पर पीएम मोदी ने लगाया बड़ा आरोप

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि, इन लोगों ने हरियाणा को "दलालों" और "दामादों" को सौंप दिया। हालांकि मोदी ने इस तरह से स्पष्ट रूप से किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा विपक्षीप पार्टी की तरफ और कई लोगों के लिए स्पष्ट था, जिन्होंने तालियां बजाईं। प्रधान मंत्री ने कहा, "जहां भी कांग्रेस ने अपना पैर रखा है, भ्रष्टाचार और 'भाई-भतीजावाद' को बढ़ावा दिया है। कांग्रेस ने सरकारी तंत्र में भ्रष्टाचार को जन्म दिया है। कांग्रेस पार्टी हमारे देश में भ्रष्टाचार की जननी है।" 

देखें वीडियो

पीएम मोदी ने दलितों के लिए कही बड़ी बात

रैली के दौरान एक हृदयस्पर्शी क्षण में, मोदी ने भीड़ में से एक युवा लड़के की तरफ इशारा किया, जिसने प्रधान मंत्री की तस्वीर बनाई थी। मोदी ने लड़के से निजी पत्र लिखने का वादा करते हुए तस्वीर को अपनी सुरक्षा टीम को सौंपने के लिए कहा। प्रधानमंत्री ने डॉ. बी.आर. की विरासत का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर ने कहा था कि "दलितों का सशक्तिकरण हमेशा औद्योगिक विकास से निकटता से जुड़ा रहा है। आज बीजेपी सरकार में हरियाणा कृषि और उद्योग के क्षेत्र में देश के शीर्ष राज्यों में शुमार है, जब औद्योगीकरण होता है तो गरीबों, किसानों, दलितों को सबसे ज्यादा लाभ मिलता है।''