A
Hindi News हरियाणा Panipat City Election Result 2024: पानीपत सीट पर जीते भाजपा के प्रमोद कुमार विज, कांग्रेस उम्मीदवार को दी मात

Panipat City Election Result 2024: पानीपत सीट पर जीते भाजपा के प्रमोद कुमार विज, कांग्रेस उम्मीदवार को दी मात

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव हुए और अब मंगलवार (8 अक्टूबर) को नतीजों का ऐलान हो रहा है। पानीपत सिटी विधानसभा सीट में कुल 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, लेकिन फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के प्रमोद कुमार विज आगे चल रहे हैं।

Panipat city Seat- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पानीपत सिटी विधानसभा सीट

हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज वोटों की गिनती हो रही है। शुरुआती रुज्ञान में कांग्रेस को बढ़त मिली, लेकिन बाद में तस्वीर बदली और अब बीजेपी राज्य में तीसरी बार सरकार बनाती दिख रही है। हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। ऐसे में यहां हर सीट के परिणाम बेहद रोचक हो गए हैं। पानीपत सिटी सीट भी इनमें से एक है, जिस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी रेस में 

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव हुए और अब मंगलवार (8 अक्टूबर) को नतीजों का ऐलान हो चुका है। पानीपत सिटी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रमोद कुमार विज ने जीत दर्ज की है। इस सीट पर कांग्रेस के वरिंदर कुमार शाह और आम आदमी पार्टी की ऋतु आरोरा को भी काफी वोट मिले हैं। प्रमोद कुमार विज ने कांग्रेस के उम्मीदवार वरिंदर कुमार शाह को 35672 वोटों से हराया है। बहुजन समाज पार्टी की सरोज बाला गुर ने भी यहां से चुनाव लड़ा है, लेकिन दो राउंड के मतों की गणना के बाद वह पांचवें स्थान पर हैं। अब तक उन्हें 100 वोट भी नहीं मिले हैं। इसके अलावा छह निर्दलीय उम्मीदवार और भारतीय मजदूर एकता पार्टी की उम्मीदवार भतेरी देवी भी मैदान में हैं। इनमें से सिर्फ रोहिता रेवरी ही एक हजार से ज्यादा वोट हासिल कर पाई हैं।

2019 और 2014 के नतीजे

2019 में यहां भारतीय जनता पार्टी के प्रमोद कुमार विज को जीत मिली थी। उन्होंने 76,863 वोट हासिल किए थे और कांग्रेस के संजय अग्रवाल को हराया था। संजय अग्रवाल को 37,318 वोट मिले थे। 2014 में बीजेपी के टिकट पर रोहिता रेवरी यहां से विधायक बनीं थीं। इस बार वह निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। 2014 में रोहिता को 92,757 वोट मिले थे। कांग्रेस के वीरेंद्र कुमार शाह 39,036 वोट के साथ दूसरे स्थान पर थे।