A
Hindi News हरियाणा चुनाव के ऐलान वाले दिन ही दर्जन भर IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, कई जिलों के एसपी बदले; देखें लिस्ट

चुनाव के ऐलान वाले दिन ही दर्जन भर IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, कई जिलों के एसपी बदले; देखें लिस्ट

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले राज्य में दर्जन भर आईपीएस और तीन एपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। इसके तबादले के अनुसार कई जिलों के एसपी भी बदले गए हैं।

IPS अधिकारियों का हुआ...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE IPS अधिकारियों का हुआ तबादला।

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। निर्वाचन आयोग ने आज चुनाव की तारीख का भी ऐलान कर दिया है। वहीं चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले राज्य में दर्जन भर आईपीएस और तीन एपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। इसके तबादले के अनुसार कई जिलों के एसपी भी बदले गए हैं। बता दें कि राज्य में एक अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होना है। वहीं चुनाव के नतीजे चार अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

Image Source : india TVट्रांसफर अधिकारियों की लिस्ट।

पानीपत के एसपी बदले

इनमें विवेक भारती, अतिरिक्त उपायुक्त-सह-जिला नागरिक संसाधन सूचना अधिकारी, सिरसा शामिल हैं। उन्हें प्रशांत पंवार के स्थान पर कैथल का उपायुक्त नियुक्त किया गया है। चरखी दादरी के अतिरिक्त उपायुक्त-सह-जिला नागरिक संसाधन सूचना अधिकारी और चरखी दादरी के जिला नगर आयुक्त जयेंद्र सिंह छिल्लर को पानीपत का जिला नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें लोकेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा), सीआईडी ​​(मुख्यालय), पंचकूला शामिल हैं। वह अजीत सिंह शेखावत की जगह पानीपत के नए पुलिस अधीक्षक होंगे।

कुरूक्षेत्र के एसपी का तबादला

शेखावत को पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा), सीआईडी ​​(मुख्यालय), पंचकूला के पद पर स्थानांतरित किया गया है। फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य को पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था), हरियाणा के रूप में स्थानांतरित किया गया है। विशेष कार्य बल-द्वितीय (मुख्यालय) के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया को वरुण सिंगला के स्थान पर भिवानी पुलिस अधीक्षक के रूप में स्थानांतरित किया गया है। सिंगला को कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक के रूप में स्थानांतरित किया गया है, जहां जशनदीप सिंह रंधावा को कार्यमुक्त किया गया है जो सीबीआई में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। सरकार ने हरियाणा सिविल सेवा के 65 अधिकारियों और हरियाणा पुलिस सेवा के तीन अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश भी जारी किए। 

1 अक्टूबर को होगा चुनाव

बता दें कि हरियाणा में एक चरण में ही विधानसभा चुनाव संपन्न होना है। इसके लिए चुनाव आयोग पूरी तरह से तैयार है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि हरियाणा में नामांकन दाखिल करने की शुरुआत 12 सितंबर से होगी। इसके बाद नामांकनों की जांच 13 सिंतंबर को की जाएगी और 16 सितंबर तक उम्मीदवर अपने नामांकन वापस ले सकते हैं। वही 1 अक्तूबर को केवल 1 ही चरण में मतदान किया जाएगा। साथ ही चुनाव के परिणाम की घोषणा 4 अक्तूबर को की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र में कब होगा चुनाव, क्या बीच में ही हो सकता है ऐलान; निर्वाचन आयोग ने दी बड़ी जानकारी

PM मोदी के टारगेट को पूरा करने में जुटे शिवराज सिंह चौहान, अधिकारियों-कर्मचारियों की बुलाई बैठक; लिया संकल्प