A
Hindi News हरियाणा Chunav Manch: योगेश्वर दत्त का दावा- हरियाणा में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा, देखें Exclusive बातचीत

Chunav Manch: योगेश्वर दत्त का दावा- हरियाणा में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा, देखें Exclusive बातचीत

India TV Chunav Manch: बीजेपी नेता योगेश्वर दत्त ने कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी को लेकर कोई नाराजगी नहीं है।

Yogeswar Dutt- India TV Hindi Image Source : INDIA TV योगेश्वर दत्त

India TV Chunav Manch: पूर्व भारतीय पहलवान और भारतीय जनता पार्टी के नेता योगेश्वर दत्त ने दावा किया है कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव ‘चुनाव मंच’ में योगेश्वर दत्त ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर खास बातचीत की। उन्होंने कहा कि राज्य में किसान या पहलवान भारतीय जनता पार्टी से नाराज नहीं हैं। कुछ किसान शंभू बॉर्डर पर बैठे हैं, लेकिन अधिकतर किसान भाजपा के साथ हैं और अपने खेतों में काम कर रहे हैं। वहीं, पहलवानों को लेकर उन्होंने कहा कि हर किसी की अपनी विचारधारा होती है। उस आधार पर लोग फैसले लेते हैं, लेकिन खिलाड़ियों के लिए जिस तरह से काम पीएम मोदी ने किया है, उससे सभी खिलाड़ी बीजेपी के साथ हैं।

विनेश को लेकर उन्होंने कहा कि एक पहलवान होने के नाते विनेश को खेल भावना दिखानी चाहिए थी और पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए थी। वह वजन अधिक होने के कारण पदक जीतने से चूक गईं। यह उनकी गलती थी, लेकिन इसे इस तरीके से दिखाया गया कि उनके साथ साजिश हुई है। इससे उन्हें दुख हुआ। विनेश की गलती के कारण मेडल नहीं मिला, लेकिन इसे इस तरीके से दिखाया गया कि उनके साथ साजिश हुई है। योगेश्वर दत्त ने यह भी कहा कि पदक जीतने के बाद भी नीरज चोपड़ा ने माफी मांगी कि वह गोल्ड मेडल नहीं ला सके। विनेश की जगह वह होते तो देश से माफी मांगते।

सरकार जो कर सकती थी वो किया

योगेश्वर दत्त ने कहा कि पहलवानों के आंदोलन को लेकर सरकार जो कर सकती थी वो किया। संघ को भंग किया गया, तदर्थ समिति बनाई गई। सरकार इससे ज्यादा नहीं कर सकती थी। हर राज्य के कुश्ती संघ होते हैं और देश का कुश्ती संघ होता है। इसका सीधा संबंध विश्व कुश्ती संघ से होता है। अगर आपको लगता है कि प्रधानमंत्री सब कुछ कर सकते हैं तो यह सिर्फ तानाशाही में ही संभव है। लोकतंत्र में सरकार जो सकती थी, वो किया गया।

पहलवान आंदोलन से कुश्ती को नुकसान

योगेश्वर दत्त ने कहा कि पहलवानों का मामला कोर्ट में है और अदालत उस पर फैसला करेगी, लेकिन इस आंदोलन से कुश्ती को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ। चीजें जिस तरह थीं, उन्हें अलग तरीके से पेश किया गया। इस वजह से आने वाले पहलवानों को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ। खासकर हरियाणा की बेटियों को इसका नुकसान हुआ।

यहां देखें पूरी बातचीत-