A
Hindi News हरियाणा Chunav Manch: कांग्रेस में शामिल होने के बाद बीजेपी में क्यों लौटे कन्हैया मित्तल, Exclusive बातचीत में दिया जवाब

Chunav Manch: कांग्रेस में शामिल होने के बाद बीजेपी में क्यों लौटे कन्हैया मित्तल, Exclusive बातचीत में दिया जवाब

India TV Chunav Manch: बीजेपी नेता और गायक कन्हैया मित्तल ने हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया। कन्हैया मित्तल का गाना 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे' काफी लोकप्रिय है।

Kanhiya Mittal- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कन्हैया मित्तल

India TV Chunav Manch: बीजेपी नेता और गायक कन्हैया मित्तल ने हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया। इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव ‘चुनाव मंच’ में कन्हैया मित्तल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर खास बातचीत की। कन्हैया मित्तल का गाना 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे' काफी लोकप्रिय है। कन्हैयालाल मित्तल ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस में जाने की बात कही थी। वह कांग्रेस में लगभग शामिल हो चुके थे, लेकिन उन्होंने बाद में अपना फैसला बदल दिया। इंडिया टीवी से बातचीत में उन्होंने इसकी वजह भी बताई। कन्हैया मित्तल ने 'अवध सजाया अवध बिहार, अब है मथुरा की बारी' भजन भी गाया।

कन्हैयालाल मित्तल ने कहा कि वह किसी से दूर नहीं हैं। वह किसी भी राजनीतिक पार्टी में पूरी तरह से सक्रिय नहीं हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के कुछ नेता आए और उनसे कहा कि वह भजन कराना चाहते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा लगता है कि कन्हैयालाल मित्तल के कार्यक्रम किसी एक पार्टी से जुड़े हुए हैं। इस वजह से उन्होंने कांग्रेस में जाने की बात कही थी। उनका आशय राजनीति से नहीं था। वह कांग्रेस पार्टी में एक सनातनी को पहुंचाना चाहते थे।

भजन सुनकर कांग्रेस नेता बीजेपी में आए

कन्हैयालाल मित्तल ने कहा कि उनका भजन सुनकर कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो गए थे। ऐसे में वह सभी कांग्रेसियों को भजन सुनाना चाहते थे। बातचीत के दौरान कन्हैयालाल मित्तल ने कहा कि वह सनातन प्रेमी हैं और हमेशा सनातन को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने अपने भजन की कई लाइनें गाकर सुनाईं और कहा कि उनके भजनों में बीजेपी कहीं नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि वह पूरे देश में सनातन का प्रचार करना चाहते हैं। उनके भजन बीजेपी के अलावा कांग्रेस वाले और डोनाल्ड ट्रंप भी बजा सकते हैं। वह हमेशा ही सनातन के लिए काम करते रहेंगे।

राम भीलनी के घर जाएंगे

इंडिया टीवी के चुनावी मंच में कन्हैयालाल मित्तल से पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह आए थे और उन्होंने सवाल किया था कि राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को क्यों नहीं बुलाया गया। इसके जवाब में कन्हैयालाल ने आध्यात्मिक नजरिया पेश करते हुए कहा कि तब भी राम चलकर भीलनी (सबरी) के पास गए थे और अब भी राम चलकर भीलनी के पास जाएंगे। राष्ट्रपति भवन में राम बसते हैं।

जाति जनगणना का विरोध

जाति जनगणना को लेकर उन्होंने कहा कि यह गलत है। जाति को धर्म से ऊपर नहीं रखा जा सकता है। कन्हैयालाल ने कहा "कंधों से ऊपर छाती नहीं होती, धर्म से बड़ी जाति नहीं होती।" उन्होंने कहा कि अयोध्या में जब दीपक जलेगा तो जो लोग जाति जनगणना कराना चाहते हैं, उनसे कहना कि जाकर गिन लें कि कितने दीपक बनिया ने जलाए हैं, कितने ब्राम्हण ने जलाए हैं और कितने ठाकुर ने जलाए हैं।

यहां देखें पूरी बातचीत