A
Hindi News हरियाणा चुनाव मंच: क्या BJP और AAP में है मिलीभगत? हरियाणा में काट रही कांग्रेस का वोट, संजय सिंह ने दिया जवाब

चुनाव मंच: क्या BJP और AAP में है मिलीभगत? हरियाणा में काट रही कांग्रेस का वोट, संजय सिंह ने दिया जवाब

इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'चुनाव मंच' में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर खुलकर बातचीत की। संजय सिंह ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी के विजन को लेकर बताया।

आप नेता संजय सिंह- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आप नेता संजय सिंह

India TV Chunav Manch: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जोरों पर है। सभी उम्मीदवार और बड़े नेता चुनावी जनसंभाओं और रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस बीच, इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'चुनाव मंच' में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कई नेताओं से खास बातचीत हुई। 'चुनावी मंच' कॉन्क्लेव में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी शामिल हुए। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि इस बार हरियाणा में उनकी पार्टी किंगमेकर साबित होगी।

पांच वादों पर चुनाव लड़ रही AAP

संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हरियाणा में आम आदमी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करने वाली है। संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी राज्य में पांच वादों पर चुनाव लड़ रही है। इसमें शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य सबसे अहम मुद्दे हैं।

क्या बीजेपी-AAP में मिलीभगत?

क्या बीजेपी और आम आदमी पार्टी में मिलीभगत है? क्या हरियाणा में आम आदमी पार्टी कांग्रेस का वोट काटने में लगी हुई है? इस सवाल के जवाब पर संजय सिंह ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच किन्हीं कारणों से गठबंधन नहीं हुआ है। इसलिए अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं।

किसान और अग्निवीर मुद्दे पर लोग BJP से नाराज

संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में बुरी तरह से हार रही है। 10 सालों के अंदर बीजेपी ने कुछ ऐसा काम नहीं किया है, जिसके कामों को याद किया जाए। लोगों के अंदर बीजेपी को लेकर गुस्सा है। किसानों के मुद्दे और अग्निवीर योजना को लेकर सबसे ज्यादा हरियाणा के लोगों को नुकसान हुआ है। इसलिए हरियाणा में बीजेपी की जगह लोग दूसरा विकल्प आम आदमी पार्टी को चुनने को तैयार हैं।

AAP के समर्थन से हरियाणा में बनेगी इस बार सरकार

वहीं, दूसरी ओर संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के समर्थन से कोई भी सरकार नहीं बनने वाली है। इसलिए हरियाणा में आम आदमी पार्टी की इस बार अच्छी लहर है।

विपक्ष की आवाज को दबाने में लगी है बीजेपी

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी विपक्ष की आवाज को बंद करना चाहती है। ये सभी राज्यों में गैर बीजेपी की सरकार को गिराने में लगे हुए हैं। इसी के चलते अरविंद केजीरवाल पर फर्जी मुकदमा लगाया गया और उनको जेल में डाल दिया गया था।

कोई चपरासी तक की नौकरी नहीं छोड़ना चाहता- संजय सिंह 

चुनाव मंच में संजय सिंह ने कहा कि कोई भी चपरासी की नौकरी तक नहीं छोड़ना चाहता है। अरविंद केजरीवाल ने जेल से आने के बाद सीएम का पद तक छोड़ दिया। ये एक बड़ी बात है।

10 साल में आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय दर्जा

संजय सिंह ने कहा कि देश का कोई भी एक ऐसा नेता बताईये जो 10 साल के अंदर किसी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिला दिया हो। संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई। एमसीडी का चुनाव जीता। पंजाब में सरकार बनाई। इसके साथ ही गोवा समेत कई राज्यों में आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। ये सब अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता के चलते है।